रोहिंग्याओं पर गृह मंत्रालय के बयान के बाद हरदीप पुरी ने फिर किया ट्वीट, जानिए अब क्या कहा

After the Home Ministry's statement on Rohingyas, Hardeep Puri tweeted again, know what he said now
After the Home Ministry's statement on Rohingyas, Hardeep Puri tweeted again, know what he said now
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी का रोहिंग्याओं को दिल्ली में घर और सुरक्षा देने वाले ट्वीट पर हंगामा मचा। जिसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय को मामले में सफाई देनी पड़ी। मंत्रालय को कहना पड़ा कि रोहिंग्या शरणार्थियों को कहीं बसाने की योजना नहीं है। फिर निर्वासित किया जाएगा। अब हरदीप पुरी ने एक बार फिर ट्वीट किया और एमएचए के बयान को सही स्थिति बताया। जानिए पूरा मामला…

रोहिंग्याओं को लेकर केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी के ट्वीट पर विवाद शुरू हो गया है। पहले आम आदमी पार्टी ने उनके बयान का विरोध किया फिर विश्व हिन्दू परिषद ने कड़ी निंदा करते हुए रोहिंग्याओं को भारत से बाहर निकालने की बात कही। जिसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय को सामने आना पड़ा और सफाई देनी पड़ी कि ऐसा कुछ होने नहीं जा रहा है।

दरअसल, हरदीप पुरी ने ट्वीट किया था कि सरकार ने रोहिंग्याओं को बुनियादी सुविधा और चौबीसों घंटे सुरक्षा के साथ फ्लैट उपलब्ध कराने की योजना बनाई है। फिर मामले में विवाद खड़ा होने पर गृह मंत्रालय ने कहा कि दिल्ली सरकार ने रोहिंग्याओं को एक नए स्थान पर स्थानांतरित करने का प्रस्ताव रखा था। रोहिंग्या वर्तमान स्थान पर बने रहेंगे क्योंकि MHA पहले ही विदेश मंत्रालय के माध्यम से संबंधित देश के साथ अवैध विदेशियों के निर्वासन का मामला उठा चुका है। मंत्रालय के अनुसार, अवैध विदेशियों को कानून के अनुसार उनके निर्वासन तक डिटेंशन सेंटर में रखा जाना है। दिल्ली सरकार ने वर्तमान स्थान को डिटेंशन सेंटर घोषित नहीं किया है। उन्हें तत्काल ऐसा करने के निर्देश दिए गए हैं।

अब हरदीप पुरी ने फिर ट्वीट किया है। गृह मंत्रालय के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि “रोहिंग्या अवैध विदेशियों के मुद्दे के संबंध में गृह मंत्रालय का बयान सही स्थिति बताता है।”