छत्तीसगढ़ में इस तारीख से शुरू होने जा रही अग्निवीर भर्ती रैली, यहां देखे पूरी डिटेल्स

भर्ती रैली में शामिल होने के लिए प्रदेश से अब तक 65 हजार से ज्यादा युवाओं ने पंजीयन करा लिया है। भर्ती की तिथि तक यह आंकड़ा 70 हजार तक पहुंचने की संभावना है। जिला प्रशासन द्वारा रैली में आने वाले युवाओं के ठहरने के लिए सुराना कॉलेज परिसर में ठहरने की व्यवस्था की जा रही है।

Agniveer recruitment rally is going to start from this date in Chhattisgarh, see full details here
Agniveer recruitment rally is going to start from this date in Chhattisgarh, see full details here
इस खबर को शेयर करें

भिलाई: Agniveer Bharti 2022: भर्ती रैली में शामिल होने के लिए प्रदेश से अब तक 65 हजार से ज्यादा युवाओं ने पंजीयन करा लिया है। भर्ती की तिथि तक यह आंकड़ा 70 हजार तक पहुंचने की संभावना है। जिला प्रशासन द्वारा रैली में आने वाले युवाओं के ठहरने के लिए सुराना कॉलेज परिसर में ठहरने की व्यवस्था की जा रही है। अफसरों के मुताबिक यहां करीब 2000 से 2500 युवा ठहर सकेंगे।

Agniveer Bharti 2022: सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए यहां रविशंकर स्टेडियम में 1 से 15 दिसंबर तक रैली का आयोजन किया जाएगा। भर्ती रैली में प्रदेशभर के 45 हजार से ज्यादा युवाओं के शामिल होने की संभावना है। जिला प्रशासन इसे ध्यान में रखकर जरूरी तैयारी कर रहा है। खास बात यह है कि प्रशासन द्वारा रैली में शामिल होने वाले युवाओं के लिए मुफ्त भोजन व ठहरने की व्यवस्था की जाएगी।

भर्ती रैली में शामिल होने के लिए प्रदेश से अब तक 65 हजार से ज्यादा युवाओं ने पंजीयन करा लिया है। भर्ती की तिथि तक यह आंकड़ा 70 हजार तक पहुंचने की संभावना है। अफसरों की माने तो अमूमन ऐसी भर्तियों में औसत 60 फीसदी अभ्यर्थी पहुंचतें हैं। जिला प्रशासन द्वारा रैली में आने वाले युवाओं के ठहरने के लिए सुराना कॉलेज परिसर में ठहरने की व्यवस्था की जा रही है। अफसरों के मुताबिक यहां करीब 2000 से 2500 युवा ठहर सकेंगे। यहां ठहरने के साथ ही अभ्यर्थियों के लिए मुफ्त भोजन की भी व्यवस्था रहेगी।

Agniveer Bharti 2022: टोल फ्री नंबर और नक्शे भी
अर्भ्यिर्थयों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन द्वारा टोल-फ्री नंबर में जारी किया गया है। यह नंबर क्रमश: 0788-2212345 व 0788-2212346 है। इसके अलावा भर्ती स्थल का मैप तैयार किया गया है। यह नंबर और मैप सभी जिलों में भेजा जा रहा है।

Agniveer Bharti 2022: 150 शौचालयों की व्यवस्था
भर्ती के दौरान स्वच्छता के साथ युवाओं को शौचालय जैसी जरूरत के लिए परेशान नहीं होना पड़े इसका भी ध्यान रखा जा रहा है। इसके लिए सुराना कॉलेज में 80 और भर्ती स्थल पर मानस भवन के पास 70 शौचालयों की व्यवस्था की जा रही है।

Agniveer Bharti 2022: मिलेगी सिटी बस की सुविधा
अभ्यर्थियों के बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन से आवागमन के लिए सिटी बस की व्यवस्था की जाएगी। भर्ती के लिए पहुंचे सेना के जवानों को बीएसपी स्कूल सेक्टर-8 में ठहराया जाएगा। यहां जरूरी व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी भिलाई निगम निर्वहन कर रहा है।

Agniveer Bharti 2022: मदद के लिए हेल्प डेस्क
अभ्यर्थियों के लिए सुराना कॉलेज मैदान, जेआरडी स्कूल मैंदान, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन में हेल्प डेस्क बनाकर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। इसके अलावा करीब तीन से चार जगहों पर पूछताछ केंद्र भी बनाया जाएगा। व्यवस्थाओं ने प्रशासन के करीब 100 अधिकारी-कर्मचारी भी मदद करेंगे। भर्ती रैली की लगभग तैयारी पूर्ण कर ली गई है। भर्ती में आने वाले युवाओं को असुविधा नहीं हो इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। अभ्यर्थियों के लिए ठहरने व भोजन की मुफ्त व्यवस्था की जा रही है।
आरके कुर्रेजिला रोजगार अधिकारी दुर्ग