Train में ‘एयर इंडिया कांड’, TTE ने महिला के ऊपर किया यूरिन; अश्विनी वैष्णव का एक्शन

'Air India Scandal' in train, TTE urinated on woman; action of ashwini vaishnav
'Air India Scandal' in train, TTE urinated on woman; action of ashwini vaishnav
इस खबर को शेयर करें

TT urinates on the Female Passenger: विमान के बाद ट्रेन (Train) में भी यात्री (Passenger) पर पेशाब (Urinates) करने का मामला सामने आया. लखनऊ (Lucknow) में अमृतसर (Amritsar) से कोलकाता (Kolkata) जा रही अकाल तख्त एक्सप्रेस में मौजूद टीटीई (TTE) ने एक महिला यात्री (Female Passenger) के सिर पर पेशाब कर दिया. मामला सामने आने के बाद अब रेल मंत्री (Rail Minister) अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने एक्शन लिया है. उनके आदेश पर टीटीई को नौकरी से निकाल दिया गया है.

ये है पूरा मामला
ये घटना सोमवार (13 मार्च) की है. जानकारी के मुताबिक, राजेश अपनी पत्नी के साथ ट्रेन के ए-1 कोच में सफर कर रहे थे. उनकी पत्नी अपनी सीट पर सो रही थीं, तभी टीटीई मुन्ना कुमार ने उनके सिर पर पेशाब कर दिया. ये घटना रात की है. महिला के शोर मचाने पर यात्री इकट्ठा हो गए और टीटीई को पकड़ लिया.

बताया जा रहा है कि टीटीई में नशे में धुत था. जीआरपी सीओ संजीन नाथ सिन्हा ने कहा, आरपीएफ कंट्रोल रूम और ट्विटर के माध्यम से सूचना मिली थी कि एक कपल बिहार से आ रहे थे और चारबाग रेलवे स्टेशन पर पहुंचने से पूर्व ही मुन्ना कुमार महिला के ऊपर पेशाब कर दिया, जिसके बाद जीआरपी पुलिस चारबाग स्टेशन पर पहुंची.

गौरतलब है कि इसी तरह की एक घटना कुछ महीने पहले एक उड़ान में हुई थी जब नशे में धुत एक व्यक्ति ने अपने बगल में बैठी महिला पर पेशाब कर दिया था. बाद में अमेरिका में काम करने वाले आरोपी शंकर मिश्रा को हिरासत में लिया गया और एयर इंडिया के विमान में उड़ान भरने पर 4 महीने का प्रतिबंध लगा दिया गया. हाल ही की एक अन्य घटना में एक नशे में धुत व्यक्ति ने अमेरिकन एयरलाइंस की न्यूयॉर्क से दिल्ली की यात्रा पर अपने बगल में बैठे एक यात्री पर पेशाब कर दिया था.