अंडे की भुर्जी खाने के बाद महिला के साथ हुई ऐसी घटना, जानकार उड़ जाएंगे होश

इस खबर को शेयर करें

हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए लोग आमतौर पर अंडा, ब्रेड या जूस का सेवन करते हैं। लेकिन यही हेल्दी ब्रेफास्ट आज एक महिला की मौत का कारण बन गया। महिला के साथ कुछ ऐसा हुआ कि हकीकत जानकर किसी के भी होश उड़ जाएं।

मामला इंग्लैंड का है। यहां 86 साल की रोमा बारकर नाम की एक महिला ने ब्रेकफास्ट में अंडे की भुर्जी खायी। अचानक उन्हें तेज खांसी शुरू हो गई। तबीयत बिगड़ी और शरीर ने काम करना बंद कर दिया। परिजन हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, लेकिन तब तक महिला की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, अंडे की भुर्जी महिला की सांस नली में अटक गई थी। उसे अचानक से तेज खांसी शुरू हुई और दम घुटने से उसकी मौत हो गई।

अगर आप खाना खा रहे हैं और अचानक खाना आपकी सांस की नली में अटक जाता है तो ऐसे में यह आपकी जान के लिए जोखिम हो सकता है। इस स्थिति में खुद की या अपने किसी करीबी की जान बचाने के लिए खांसें।

ऐसा करने से जो आपके गले में अटका है, वह बाहर निकल जाएगा। वहीं, अगर दम घुटने जैसी स्तिथि हो तो पीड़ित व्यक्ति के पीछे खड़े हो जाएं और व्यक्ति को हल्का सा आगे की तरफ झुकाए। अब अपने हाथ से व्यक्ति की कमर में हल्के हाथ से थपकी मारें ताकि फंसा हुआ खाना बाहर आ जाए।