शादी के 10 साल बाद महिला ने चार बच्चों को दिया जन्म, परिवार में छाई खुशियां तो डॉक्टरों में चिंता

इस खबर को शेयर करें

मोतिहारी के तुरकौलिया अंतर्गत शंकर सरैया तनसरिया गांव की महिला ने शादी के दस साल बाद चार बच्चे को जन्म दिया. जन्मे बच्चों में तीन लड़के व एक लड़की है. प्रसव समय से पहले सात महीने में हुआ है. वजन कम होने के कारण चारों बच्चे डॉक्टर की निगरानी में हैं. नगर थाना चौक के पास शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ सुमित कुमार बच्चों का इलाज कर रहे हैं.

डॉक्टर ने बताया कि बच्चों का वजन बहुत कम है, उन्हें उच्च चिकित्सा की जरूरत है.जानकारी के अनुसार, शंकर सरैया तनसरिया के किसान चंदन सिंह की शादी के दस साल बाद काफी मन्नत से पत्नी को गर्भ ठहरा. उसने पत्नी उषा देवी का इलाज शहर की महिला चिकित्सक डॉ ज्योति झा से कराया. उषा नियमित रूप से डॉक्टर की निगरानी में थी.

चंदन ने बताया कि अल्ट्रासाउंट से गर्भ में तीन बच्चे रहने की जानकारी थी, लेकिन सोमवार को प्रसव पीड़ा के बाद उसे अगरवा मोहल्ला स्थित डॉ ज्योति झा के नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया, जहां ऑपरेशन हुआ तो चार बच्चों ने जन्म लिया.

चारों बच्चे बहुत कमजोर हैं, जिसके कारण शिशु रोग विशेषज्ञ डा सुमित कुमार के नर्सिंग होम में उन्हे भर्ती कराया गया है. बताते चलें कि चंदन के चचरे भाई अशोक सिंह की पत्नी को भी आठ साल पहले तीन बच्चे हुए थे.चंदन छोटे किसान हैं. उसके पास इतना पैसा नहीं है कि बच्चों को किसी बड़े अल्पताल में इलाज करा सकें.

शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ सुमित कुमार ने जब उससे कहा कि बच्चों को वेटिंलेटर की जरूरत पड़ सकती है, जिसमें अधिक खर्च आयेगा. यह सुनकर चंदन मायूस हो गये. वह चारों बच्चे को बचाना चाहते हैं.