पहले बेटी ने की आत्‍महत्‍या फिर मां ने किया विषपान, शव ले जाते समय भी हो गई अनहोनी, गया की घटना

इस खबर को शेयर करें

गया में एक परिवार में चार दिनों में ऐसी अनहोनी हो गई कि हर ओर उसकी चर्चा हो रही है। पारिवारिक विवाद में पहले बेटी ने विषपान कर लिया इसके सदमे में मां ने भी यही कदम उठा लिया। इसके बाद भी अनहोनी थमी नहीं।

पहले बेटी ने की आत्‍महत्‍या फिर मां ने किया विषपान, शव ले जाते समय भी हो गई अनहोनी, गया की घटनाऐप में तस्वीरें देख बचाएं 80% तक डाटा
गया के एक परिवार में हो गई अनहोनी। सांकेतिक तस्‍वीर
परैया (गया), संवाद सूत्र। गया जिले के परैया थाना क्षेत्र में पुनाकला गांव में चार दिनों में मां-बेटी की अर्थी निकलने से माहौल गमगीन बना हुआ है। घरेलू विवाद के कारण पहले बेटी ने आत्महत्या कर ली। उस सदमे को मां भी बर्दाश्‍त नहीं कर पाई। शनिवार रात मां ने भी दम तोड़ दिया। घरेलू कलह से शिवदयाल यादव की बेटी सोनी ने अपने ही घर में गुरुवार को विषपान कर लिया। वहां से स्वजनों ने गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में भर्ती कराया। स्वजनों ने अस्पताल में चिकित्सक को बताया कि उसे बिच्छू ने काट लिया है। इससे उसकी हालत बिगड़ती चली गई। कुछ देर बाद मौत हो गई। इधर, बेटी के सदमे को मां बर्दाशत नहीं कर पाई। शनिवार को मां ने भी विषपान कर जान दे दी।वहीं परैया थानाध्यक्ष फहीम खां ने इस घटना से अनभिज्ञता जाहिर की है।

घर में पैसा को लेकर हुआ विवाद

बताया जाता है कि सोनी को पिता शिवदयाल यादव ने एक लाख रुपये रखने को दिए थे। उससे सेंट्रिंग के सामान का व्यवसाय करना था। पूर्व से किराना दुकान का व्यवसाय है। इधर, मां को जब इसकी जानकारी हुई तो उसने बेटी को पैसे देने को कहा। सोनी ने इससे मना कर दिया। लेकिन जब वह दबाव देने लगी तो उबकर बेटी ने पैसा पिता को दे दिया। इसकी जानकारी होने पर मां काफी नाराज हो गई। गुस्से में आकर मगध मेडिकल कॉलेज थाना के नीमा गांव स्थित मायके चली गई। इस पूरे घटनाक्रम में युवती को दोनों ओर से यातना सहनी पड़ी। तब उसने विषपान कर लिया। मृतका चार भाई-बहनों में सबसे छोटी थी। उसके रिश्ते को लेकर बातचीत की जा रही थी। इधर बेटी के विषपान की खबर मायके से भागी आई मां, सदमा बर्दाश्‍त नहीं कर सकी। शनिवार को उसने भी जहर खा लिया।

शव को ले जाने वाला वाहन भी हुआ दुर्घटनाग्रस्‍त

शनिवार रात महिला का शव लेकर स्‍वजन ऑटो से विष्णुपद जा रहे थे। इसी क्रम में गया से जा रहे एक चार पहिया वाहन ने ऑटो में जोरदार टक्कर मार दी। इस घटना में ऑटो में बैठे चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को उपचार के लिए निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया। दुर्घटना में शव भी क्षत-विक्षत हो गया। आनन-फानन में बिना पोस्टमार्टम कराए दाह संस्कार किया गया।