सुहागरात पर ये 5 गलतियां न करें पुरुष, शुरू होने से पहले ही खत्म हो जाएगी सेक्स लाइफ

इस खबर को शेयर करें

सुहाग रात या फर्स्‍ट नाइट पर किया गया सेक्स हमेशा सबसे अधिक एंटीसिपेटेड होता है। इस नाइट पर अच्‍छा परफॉर्मेंस करने के लिए मर्द बहुत अधिक दबाव और तनाव लेते हैं, वहीं महिलाओं को भी अपने पार्टनर से इस नाइट को लेकर बहुत अधिक उम्मीदें होती हैं। लेकिन यहां हम उन मिस्टेक्स के बारे में बात करेंगे, जो इस नाइट पर प्रेशर में आकर अक्‍सर पुरुष करते हैं और उनकी फर्स्‍ट नाइट का सेक्स बर्बाद हो जाता है। अगर आप भी जल्‍द शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं या सेक्‍स को लेकर किसी तरह का प्रेशर महसूस करते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़े और अपनी फर्स्‍ट नाइट को खराब होने से बचाएं।

बहुत ज्यादा एल्कोहल का सेवन
अगर आप अपनी शादी के दिन पीना और मस्ती करना चाहते हैं, तो इसे भूल जाएं। क्‍योंकि इसके कारण आपकी फर्स्‍ट नाइट बर्बाद हो सकती है। ज्‍यादातर पुरुष अपनी शादी में बहुत अधिक एल्‍कोहल पीते हैं और उनके फ्रेंड भी इस मामले में उनको रोकने की जगह उन्‍हें शराब पीने के लिए प्रोत्‍साहित करते हैं। यह फर्स्‍ट नाइट सेक्स को पूरी तरह से बर्बाद कर देता है। क्‍योंकि एल्‍कोहल बेड पर आपकी सेक्‍स पॉवर को पूरी तरह से प्रभावित करता है। इसलिए, ध्‍यान रखें कि फर्स्‍ट नाइट पर कम से कम एल्‍कोहल लेने की कोशिश करें।

फिल्मों के साथ फर्स्‍ट नाइट का कंपेयर
यह भावना महिलाएं के साथ पुरुष में भी होती है, वे अपनी फर्स्‍ट नाइट का कंपेयर फिल्मों के साथ करने की गलती करते हैं। आपको ध्‍यान रखना होगा कि फिल्में आपकी उम्‍मीद को तो बढ़ा देती हैं, लेकिन इनमें किसी तरह की रियलि‍टी नहीं होती। इनमें कुछ भी परफेक्ट और फ्लॉलेस नहीं होता है, इसलिए अगर आप ऐसी उम्मीदें रखते हैं कि फिल्‍मों की तरह ही अपनी फर्स्‍ट नाइट मनाएं तो आप बहुत बड़ी गलती कर रहे हैं। यह आपके वेडिंग नाइट सेक्स को पूरी तरह बर्बाद कर सकता है। आप रियलि‍टी को स्‍वीकार करें और उसी के अनुसार अपनी फर्स्‍ट नाइट मनाएं।

बहुत ज्‍यादा प्रेशर लेना
अगर आप फर्स्‍ट नाइट के लिए पहले से प्‍लानिंग कर रहे हैं और बेस्‍ट परफॉरमेंस करने की सोच रहे हैं, तो समझ लीजिए कि आप बे-मतलब का प्रेशर ले रहे हैं। यह प्रेशर सेक्‍स के दौरान आपके परफॉरमेंस को भी प्रभावित कर सकता, इसलिए ऐसी गलती बिल्‍कुल न करें। फर्स्‍ट नाइट के बारे में पहले से कोई प्‍लानिंग न करें, उस समय अपने आप ही सबकुछ हो जाता है।

वेडिंग नाइट पर क्रेजी होने से बचें
ज्यादातर पुरुष वेडिंग नाइट पर क्रेजी हो जाते हैं। वे ऐसा बिहेव करते हैं, जैसे उन्‍होंने इससे पहले कभी किसी महिला को नहीं देखा और न ही सेक्‍स किया है। इस तरह की गलती आप बिल्‍कुल न करें। अपने आप को शांत रखें और अपनी वाइफ के सहमति के साथ उनकी जरूरतों को ध्‍यान में रखकर आगे बढ़े। इस समय किसी भी तरह के दिखावा व ओवर एक्टिंग से बचें।

डिस्ट्रेक्ट न हों
भारत में ऐसी कोई शादी नहीं होती, जिसमें कुछ बुरा न हो। कभी रिलेटिव नाराज हो जाते हैं तो कभी खाना व केक जैसी चीजों में कमी आ जाती है। कई बार तो वेडिंग अरेजमेंट इतना खराब हो जाता है कि सभी का मूड खराब रहता है। अगर आपकी शादी में भी कुछ ऐसा हुआ है और आपका मूड भी खराब है, तो ध्‍यान रखें कि अपने बेडरूम में घुसने से पहले इन सभी बातों को बाहर ही छोड़ दें। नहीं तो, वेडिंग नाइट पर आप पूरी तरह से डिस्ट्रैक्ट रहेंगे और आपकी पूरी नाइट बर्बाद हो जाएगी। अपनी वेडिंग नाइट को शानदार बनाने के लिए अपने दिमाग को प्रेशर फ्री रखें।