जानवरों से संबंध बनाने में यहां के लोग सबसे आगे! सामने आया चौंकाने वाला आंकड़ा

इस खबर को शेयर करें

लंदनः जानवरों के साथ यौन संबंध बनाने के घिनौने मामलों का एक चौंका देने वाला आंकड़ा सामने आया है. इन आंकड़ों के बारे में बताने से पहले आपको बता दें कि ब्रिटेन और वेल्श जैसे देश भेड़ पालन के लिए सदियों से जाने जाते हैं. यह आंकड़ा भी इन्हीं देशों में हुई अप्राकृतिक घटनाओं से जुड़ा है.

भेड़ों के साथ यौन संबंध!
भेड़ों के साथ यौन संबंध के मामलों पर आंकड़ा जुटाया गया तो पता चला कि सबसे अधिक जानवरों के साथ यौन संबंध ब्रिटेन के लोगों ने बनाया है. सदियों से वेल्श और भेड़ों को लेकर लोग तरह-तरह के मजाक बनाते रहे हैं. लेकिन न्याय विभाग के नए आंकड़ों ने इस धारणा को पूरी तरह से खारिज कर दिया है और खुलासा किया है कि अंग्रेज इस मामले में आगे हैं.

न्याय मंत्रालय का आंकड़ा
‘द डेली स्टार’ ने न्याय मंत्रालय से यह पता लगाने के लिए संपर्क किया कि 2010 के बाद से इंग्लैंड और वेल्स में कितने पशु-पक्षियों के खिलाफ अपराध के मामले दर्ज किए गए हैं और इनमें आरोपी का दोष भी सिद्ध हुआ है.

जानवरों का यौन उत्पीड़न रजिस्टर्ड क्राइम
जानवरों का यौन उत्पीड़न एक रजिस्टर्ड क्राइम है. और इसमें अधिकतम दो साल की जेल की सजा का प्रावधान है. चौंका देने वाली बात यह है कि मृत जानवर के साथ यौन संबंध बनाना अपराध की श्रेणी में नहीं आता. ‘क्रिमिनलडिफेंस सॉलिसिटर डॉट कॉम’ के अनुसार मरे हुए जानवर के साथ संबंध बनाने के खिलाफ कोई कानून नहीं है.

2010 के बाद घटे हैं मामले
शुक्र है कि 2010 के बाद ऐसे मामलों में कमी आई है. डेटा दर्शाता है कि 2010 से केवल 29 दोषियों को ही इस अपराध में सजा सुनाई गई है. इन 29 मामलों में सबसे अधिक 27 दोषी अंग्रेज (ब्रिटिश) हैं. वेल्श में सिर्फ 2 ही ऐसे मामलों सजा सुनाई गई है.

2010 में सामने आए सबसे ज्यादा मामले
पशुओं के खिलाफ यौन अपराध के लिए सबसे भयावह साल 2010 था. इस साल 5 लोगों ने अपनी गंदी इच्छाओं के आगे आपा खो दिया और पशुओं के साथ यौन संबंध बनाया. इन सभी मामलों में अंग्रेज (ब्रिटिश) दोषी थे. इसके अलावा, 2012 और 2017 में दोनों साल चार दोष सिद्ध हुए.