निर्दयी मां-बाप ने बच्चे को दो साल रखा 20 कुत्तों के साथ बंद, अब कर रहा ऐसा व्यवहार

इस खबर को शेयर करें

Shocking News: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां 11 साल के एक बच्चे को दो साल से उसके मां-बाप ने 20 कुत्तों के साथ कमरे में बंद करके रखा था. बच्चे को एक NGO की मदद से पुलिस ने रेस्क्यू किया है और उसके मां-बाप के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

पुलिस ने बच्चे को किया रेस्क्यू
पुलिस ने बताया कि आरोपी माता-पिता के खिलाफ बाल न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम-2000 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक एनजीओ की मदद से लड़के को घर से बाहर निकाला गया. अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

मां-बाप ने बच्चे को रखा कुत्तों के साथ
एक एनजीओ चाइल्डलाइन के वॉलिंटियर ने पुलिस को बताया कि पुणे के कोंढवा इलाके में एक फ्लैट के अंदर एक 11 साल के बच्चे को 20 से 22 कुत्तों के साथ रहने के लिए मजबूर किया गया है. शिकायतकर्ता ने बताया कि जब वो 5 मई को उस फ्लैट में गया तो उसने देखा कि वहां एक बच्चा कुत्तों के साथ खिड़की पर बैठा है. घर के अंदर से बदबू भी आ रही थी.

NGO की मदद से पुलिस में दर्ज की शिकायत
शिकायतकर्ता ने जब बच्चे के माता-पिता से बात की तो पता चला कि बच्चा स्कूल नहीं जाता है. इसके बाद शिकायतकर्ता ने माता-पिता से बच्चों को कुत्तों के साथ न रखने की सलाह देते हुए स्कूल में एडमिशन कराने को कहा. लेकिन बच्चे के परिवार वालों ने उनकी बात पर गौर नहीं किया. इसके बाद उन्होंने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी.
बच्चे को कराया शेल्टर होम में भर्ती

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 9 मई को जब पुलिस मौके पर पहुंची तो बच्चे के माता-पिता बाहर गए हुए थे. पुलिस ने बच्चे को घर के अंदर ही पाया. अधिकारी ने कहा, ‘बाल कल्याण समिति की मदद से उसी दिन लड़के को छुड़ा लिया गया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई.’ अधिकारी ने कहा कि लड़के के तौर-तरीके कुत्तों से मिलते-जुलते हैं. उसे बच्चों के शेल्टर होम में भर्ती कराया गया है. आगे की जांच जारी है.