56 साल की उम्र में शुरू किया स्पर्म डोनेशन का काम, अब 129 बच्चों का ‘बाप’ है यह शख्स

इस खबर को शेयर करें

इस दुनिया में बहुत सारे ऐसे कपल हैं, जो किसी वजह से पैरेंट नहीं बन सकते हैं. ऐसे में वो स्पर्म डोनर्स का सहारा लेते हैं. जिससे वह अपने परिवार को आगे बढ़ा सकें. बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना इस मुद्दे पर ‘विक्की डोनर’ नाक की फिल्म बना चुके हैं, जिसे देखकर आप समझ सकते हैं कि स्पर्म डोनेट करने से कैसे पैरेंट बना जा सकता है.

138 बच्चों के बायोलॉजिकल पिता
ब्रिटेन का एक शख्स इन दिनों खूब चर्चा में है. दरअसल, यह शख्स स्पर्म डोनर है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि इस शख्स के अब तक 129 बच्चे पैदा हो चुके हैं. वहीं 9 बच्चे जल्द ही जन्म लेने वाले हैं. इसका मतलब यह है कि जल्द ही यह शख्स 138 बच्चों का बायोलॉजिकल पिता बन जाएगा. ब्रिटेन के रहने वाले क्लाइव जोन्स (Clive Jones) की उम्र 66 साल है.

आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि जिस उम्र में लोग खुद को रिटायर समझ लेते हैं, उन्होंने उस उम्र में स्पर्म डोनेशन का काम शुरू किया. खास बात यह है कि इस काम के वह कोई भी पैसे चार्ज नहीं करते हैं. क्लाइव पिछले 10 सालों से स्पर्म डोनेट कर रहे हैं. क्लाइव की ख्वाहिश है कि वह 150 बच्चों के बाप बन जाएं. इसके बाद वह इस काम को अलविदा कह देंगे.

अखबार में आर्टिकल पढ़कर आया आइडिया
द सन वेबसाइट की खबर के अनुसार, ब्रिटेन में स्पर्म डोनर बनने की मैक्सिमम एज 45 साल है. इस वजह से क्लाइव ऑफिशियली स्पर्म डोनर नहीं बन सकते थे. इसलिए उन्होंने फेसबुक के जरिए अपने ग्राहकों से जुड़ना शुरू किया. फेसबुक के जरिए वह अपने ग्राहकों की जरूरत पूरा करते हैं. पैसे लेने की बात आती है तो क्लाइव का कहते हैं कि उन्हें किसी को खुशी देकर बहुत खुशी मिलती है. इसलिए वह कोई पैसा नहीं लेते हैं. क्लाइव बताते हैं कि 10 साल पहले एक अखबार में उन्होंने आर्टिकल पढ़ा था. इसके बाद उन्हें यह आइडिया आया था.