बुर्का उतारिए, आप हमारी कौम को बदनाम कर रही… लड़की को घेरकर किया ऐसा, वीडियो वायरल

Take off the burqa, you are defaming our community... did this by surrounding the girl, the video went viral
Take off the burqa, you are defaming our community... did this by surrounding the girl, the video went viral
इस खबर को शेयर करें

भोपाल: एमपी की राजधानी भोपाल में शनिवार से एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एक लड़की को घेरकर कुछ लोग बुर्का हटाने के लिए मजबूर (Girl Burqa Removed Forcibly) कर रहे हैं। वे लोग लड़की से बार-बार कह रहे हैं कि बुर्का उतारिए, बुर्का उतारिए… आप हमारी कौम को बदनाम कर रही हैं। लड़की से जबरदस्ती बुर्का उतरवाया जाता है। बुर्का उतरवा रहे लोगों को संदेह था कि लड़की हिंदू है क्योंकि जिस स्कूटी पर वह बैठी थी, उस पर फूल का माला टंगा हुआ था।

वहीं, स्कूटी चला रहे लड़के के हाथ पर कलवा बंधा हुआ था। लड़की से जबरन लोग बुर्का उतरवाते हैं। वह जींस पहनी थी। इस पर भी लोग टिप्पणी करते हैं। साथ ही इसका वीडियो बनाते हैं। वीडियो भोपाल के इस्लाम नगर इलाके का है। पीड़ित लड़की ने इस वीडियो को लेकर कोई शिकायत नहीं दर्ज करवाई है। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ भादंवि की धारा 151 के तहत निरोधक कार्रवाई की है।

वीडियो में, एक व्यक्ति, जो स्पष्ट रूप से वीडियो शूट कर रहा है, लड़की को यह कहते हुए सुना जाता है कि उसका कार्य उसके समुदाय को अपमानित कर रहा है, जबकि कुछ महिलाओं को उसे अपना चेहरा दिखाने के लिए मजबूर करने की कोशिश करते देखा जा सकता है। ईंटखेड़ी पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक आरएस वर्मा ने बताया कि दोपहर में एक युवक और लड़की इस्लाम नगर पहुंचे। कुछ लोगों ने उन्हें रोका और लड़की से बुर्का हटाने और अपना चेहरा दिखाने को कहा। लोगों का मानना था कि वह आदमी हिंदू और लड़की मुस्लिम थी।

उन्होंने कहा कि युवक और लड़की के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है लेकिन वीडियो में देखे गए दो लोगों के खिलाफ भादंवि की धारा 151 के तहत निवारक कार्रवाई की गई और उन्हें इस तरह की हरकत नहीं करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।