पहली बार संबंध बनाने के बाद दर्द से तड़पती रही मॉडल, वजह है विचित्र

इस खबर को शेयर करें

वॉशिंगटन। अमेरिका में रहने वाली एक मॉडल (US Model) जब अपनी सेक्स लाइफ (Sex Life) के बारे में बात करती है, तो उसका दर्द भी झलक जाता है. ब्रिआना एलेक्सिस जब 18 साल की थीं, तब उन्होंने पहली बार कंडोम (Condom) इस्तेमाल कर शारीरिक संबंध बनाए थे. इस दौरान, उन्हें इतना दर्द हुआ कि वह ठीक से चल भी नहीं पा रही थीं. उनके शरीर में सूजन और रैश हो गए थे. इतना ही नहीं, उन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल भी जाना पड़ा था.

21 साल में पता चली उस दर्द की वजह
‘डेली मेल’ की खबर के अनुसार, ब्रिआना एलेक्सिस (Bryanna Alexis) तीन दिन तक असहनीय दर्द से गुजरी थीं. ब्रिआना को Sexually Transmitted Diseases (STD) का खतरा भी महसूस हुआ था और उन्होंने इसकी जांच भी कराई थी. इसके बाद, जब भी उन्होंने कंडोम का इस्तेमाल किया, उन्हें दर्द का सामना करना पड़ा. आखिरकार जब वह 21 साल की हुईं, तब उन्हें पता चला कि उन्हें latex से एलर्जी है. बता दें कि कई तरह के कंडोम में latex का इस्तेमाल किया जाता है.

‘बुरी तरह प्रभावित हो गई थी जिंदगी’
अब 26 साल की हो चुकी Bryanna Alexis ने कहा, ‘हर बार सेक्स के बाद तकलीफ होने की वजह से उनकी जिंदगी बुरी तरह प्रभावित हो गई थी, लेकिन latex से एलर्जी की जानकारी मिलने के बाद अब उन्होंने दोबारा सेक्शुअल कॉन्फिडेंस हासिल का लिया है. पेशे से मॉडल Bryanna ने सेक्स कोच के तौर पर भी खुद की पहचान बनाई है.

क्या कहते हैं Experts
मॉडल ब्रिआना लोगों को भी सलाह देती हैं कि अगर उन्हें सेक्शुअल लाइफ में किसी प्रकार की प्रॉब्लम है तो उसे इग्नोर करने के बजाए उसके कारणों को समझने की कोशिश करें. उनका कहना है कि शारीरिक संबंध किसी के लिए भी तकलीफदेह नहीं होने चाहिए. एक्सपर्ट्स के मुताबिक, जब किसी व्यक्ति की बॉडी latex को नुकसानदायक पदार्थ समझ लेता है तो शरीर उससे लड़ने के लिए एंटीबॉडीज को ट्रिगर करता है. अगली बार जब व्यक्ति दोबारा लैटेक्स के संपर्क में आता है तो एंटीबॉडीज इम्यून सिस्टम को जानकारी देती है और शरीर हिस्टामाइन और कई अन्य तरह के केमिकल खून में भेजने लगते हैं. इसी वजह से कई तरह के एलर्जी साइन दिखने लगते हैं.