शादी होते ही किले पर चढा परेशान दूल्हा, बोलाः मेरी परेशानी का कोई हल नहीं, क्योंकि मेरी…

इस खबर को शेयर करें

झुंझुनूं। शादी के कुछ घंटे बाद ही एक दूल्हा सुसाइड करने के लिए किले की दीवार पर चढ़ गया। दूल्हा बार-बार घर वालों को जान देने की धमकी देने लगा। परेशान घरवालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।उसे समझाने का प्रयास किया, पर उसने एक न सुनी। बस वह यही कहता रहा- मेरी समस्या का समाधान किसी के पास नहीं है। इसलिए मैं जान दे रहा हूं। करीब 6 घंटे की मशक्कत के बाद युवक को परिजनों ने समझाकर रात करीब 11 बजे नीचे उतारा। यह मामला राजस्थान के झुंझुनूं इलाके का है।

यह है मामला
नगर थाना इलाके के बीलवा गांव का मामला है। खेतड़ी थाना अधिकारी विनोद सांखला ने बताया कि बीलवा निवासी दिनेश कुमावत (32) रविवार को विराट नगर की रहने वाली युवती से शादी हुई थी। सोमवार सुबह 9 बजे वह दुल्हन को लेकर अपने गांव पहुंचा था। दिन में वह घर पर रहा। दोपहर बाद करीब 4 बजे घर से निकल गया। भोपालगढ़ किले की दीवार पर चढ़ गया। शाम करीब 5 बजे तक जब दिनेश का पता नहीं चला, तो उसके बड़े भाई दीपक ने उसे फोन किया। दिनेश ने बताया कि भोपालगढ़ किले पर चढ़कर जान देने जा रहा हूं। उसने कहा कि उसकी समस्या का कोई समाधान नहीं कर सकता। इसलिए वह मरना चाहता है। इस पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी और भोपालगढ़ किले पहुंचे।

बार-बार दे रहा था धमकी
मौके पर डिप्टी विजय कुमार, तहसीलदार विवेक कटारिया और सीआई विनोद सांखला भी पहंच गए थे। अधिकारियों ने दिनेश को समझाने का खूब प्रयास किया। उसने किसी की बात नहीं सुनी। पुलिस वाले उसकी तरफ बढ़े तो वह परकोटे की दीवार से कूदकर जान देने की फिर धमकी दे डाली। उसने सबको चेताया- अगर कोई मेरी ओर बढ़ा तो मैं कूद जाऊंगा। परिजन भी उसे समझाने में जुटे थे। बाद में बड़े भाई दीपक के ससुर सूबे सिंह और साले संदीप ने परकोटे से उसे नीचे उतारा।

किले की 2 किलोमीटर की चढ़ाई
जिस किले पर दिनेश चढ़ा था, उसकी चढ़ाई करीब 2 किलोमीटर है। पहाड़ी पर स्थित किले की दीवार की ऊंचाई 100 मीटर से भी ज्यादा है। दीवार के पीछे हजारों फुट की गहरी खाई है।

कारणों का पता नहीं
दिनेश रेलवे कर्मचारी है। वह भीलवाड़ा में पोस्टेड है। दिनेश ने बताया कि किले में स्थित मंदिर में शांति के लिए गया था। शादी के कुछ घंटों बाद ही दिनेश घर से क्यों निकला और सुसाइड की धमकी क्यों दी इसके बारे में परिजन और पुलिस जानने का प्रयास कर रहे हैं।