तीन महीने के बच्चे के शरीर पर हो गए थे अजीब दाने, डॉक्टर हुए नाकाम, तो माता पिता ने कर दिया…

इस खबर को शेयर करें

कई बार लोगों को ऐसी बीमारियां हो जाती है जिसकी वजह से उनका जीवन नर्क बन जाता है। सबसे बड़ी परेशानी तो तब होती है जब इसका कोई ईलाज नहीं मिलता है।

आज आपको एक ऐसी ही बीमारी के बारे में बता रहे हैं।

जो अक्सर बच्चों में अधिक होती है। आज हम आपको एक ऐसे बच्चे के बारे में बताने जा रहे है जिसको अजीब तरह की बीमारी हो गई थी। जिस पर विश्वास करना मुश्किल है।जानकारी के लिए बता दें कि ये मामला होनोलुलु के हवाई से हमारे सामने आया है।

जहां पर रहने वाले कपल क्रिस्टी और मैट चुन के बेटे कोल्बी के बारे में है।जब बेटा तीन महीने का था तो उसके कान के पीछे कुछ दाने निकल आए थे। जिसमें खुजली भी होती थी। जब इस बारे में माता पिता को पता लगा तो इस परेशानी के बारे में डॉक्टर से संपर्क किया। इलाज शुरू किया तो बच्चे की हालत बिगड़ना शुरू हो गई। कुछ समय बाद बच्चे के शरीर पर कुछ घाव हो गए।

जिसकी वजह से बच्चा दर्द से कहराता रहता था। जब डॉक्टरों के इलाज से भी कोई फायदा नहीं हुआ तो माता पिता ने अपने ही तरीके से इलाज का पता लगाने की कोशिश की।उनको एक ऐसा इलाज मिला जिसकी वजह से उनके बेटे की हालत सही हो गई। उन्होंने दो डर्मेटोलॉजिस्ट, एक एलर्जी विशेषज्ञ और एक एंडोक्रिनोलॉजिस्ट से संपर्क किया। बच्चे की बेहद ही खराब हालत के लिए सभी ने उस क्रीम को जिम्मेदार बताया जो पहले वाले डॉक्टर ने प्रेस्क्राइब की थी।

क्रीम को बंद करने के बाद डेढ साल बाद ही उसका हालत में सुधार आ गया। बच्चे के माता पिता का कहना है कि “अगर हमने अपने बच्चे की दवाइयां बंद ना की होती तो शायद अब तक वो मर चुका होता। अब वो बच्चा आम बच्चों की तरह हंसता, रोता, बोलता, खाता और सोता है।