कम पैसों में दिखना है खूबसूरत? इन जगहों से लें किराए पर शादी का लहंगा

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: Bridal Lehenga On Rent: हर दुल्हन की चाहत होती है कि वो अपनी शादी में सबसे अलग और खूबसूरत दिखे. इसके लिए लड़कियां लहंगे पर लाखों रुपए तक भी खर्च करने को तैयार हो जाती हैं लेकिन हर किसी का बजट इतना नहीं होता है. इसके अलावा, ज्यादातर महिलाएं अपने भारी भरकम लहंगे को शादी के बाद वैसे ही रख देती हैं और वो रखे-रखे खराब हो जाते हैं. अगर आप भी लहंगे पर फिजूलखर्ची से बचना चाहती हैं और कम पैसों में ट्रेंडी ब्राइडल लहंगा चाहती हैं तो इसे खरीदने की बजाय किराए पर लेने (Bridal Lehenga On Rent) का विकल्प चुनें. हम आपको दिल्ली की ऐसी कुछ जगहें बताने जा रहे हैं जहां किराए पर एक से एक डिजाइनर लहंगे मिलते हैं.

स्टेज 3 (Stage3)- स्टेज 3 सभी दुल्हनों के लिए वन-स्टॉप शॉप है यानी आपको यहां पर शादी से संबंधित हर चीज मिल जाएगी. रेंटल ब्राइडल वियर के लिए इस दुकान का नाम पहले नंबर पर आता है. यहां उचित दाम पर डिजाइनर लहंगे मिल जाते हैं. अगर आपको किराए पर लहंगा लेना है तो यहां जरूर जाएं. यहां मनीष मल्होत्रा, तरुण तहिलियानी, सुनीत वर्मा, शांतनु और निखिल, फाल्गुनी और शेन पीकॉक, मनीष अरोड़ा और रितु कुमार के अलावा 50 डिजाइनरों के लहंगे आपको कम कीमत पर मिल जाएंगे. इन लहंगों की कीमत 3200 से शुरू होकर 60,000 रुपये तक है.
पता- 31, साधना एन्क्लेव, पंचशील पार्क, नई दिल्ली-110017

फ्लाईरोब स्टोर (Flyrobe Store)- फ्लाईरोब स्टोर में आपको अपने बजट में रेंटल ब्राइडल लहंगा मिल जाएगा. हेवी ट्रेडिशनल लहंगे से लेकर कोल्ड शोल्डर फ्यूजन आउटफिट्स तक, यहां आपको सब मिलेगा. यहां आपको दिव्या रेड्डी, प्रत्यूषा गरिमेला, कल्कि, मसाबा गुप्ता, ओहेला खान, अवनी कपूर, चमी और पलक, और सब्यसाची मुखर्जी, अनीता डोंगरे और शांतनु और निखिल जैसे ए-लिस्टर्स डिजाइनर का लहंगा मिलेगा. यहां आपको 5000 तक में भी ब्राइडल लहंगा आसानी से मिल जाएगा. सब्यसाची या अन्य डिजाइनर लहंगे के लिए आपको 12,000 से लेकर 30,000 तक देने होंगे.
पता- एफ-134, राजौरी गार्डन, नई दिल्ली, दिल्ली 110027

रेंट अ क्लोसेट (Rent a Closet)- रेंट अ क्लोसेट एक फैशन रेंटल सेवा है जहां ब्राइडल वियर भी मिलते हैं. इनके पास ट्रेडिशनल लहंगे से लेकर कई तरह के पार्टी ड्रेसेज मिलते हैं. शांतनु और निखिल, रिधिमा भसीन, मनीष अरोड़ा, श्याम नारायण प्रसाद, प्रीति एस कपूर, रिंपल और हरप्रीत नरूला, रितु कुमार, सना बरेजा, रोहित गांधी और राहुल खन्ना, डाबिरी कॉउचर, अनाइका, और सिमरन जैसे डिजाइनर्स के लहंगे आपको मिल जाएंगे. यहां ब्राइडल वियर की कीमत 4,000 रुपये से शुरू होती है.
पता- A-90, लाजपत नगर II, बीकानेरवाला के पास, नई दिल्ली- 110024

रेंट इट बेइ (Rent it Bae)- रेंट इट बेई एक लग्जरी फैशन रेंटल स्टोर है. किसी भी स्पेशल मौके पर पहनने के लिए आपको यहां ढेर सारे विकल्प मिल जाएंगे. यहां प्रीति सिंघल, नियाज और रिद्धि बंसल ए-लिस्ट डिजाइनर्स का कलेक्शन है. रेंटल ब्राइडल लहंगे की कीमत यहां 2000-4000 से शुरू होती है.
पता– जे-111, मेन मार्केट, ब्लॉक जे, राजौरी गार्डन, नई दिल्ली, दिल्ली 110027

लायनाइज (Lionise)- लायनाइज मतलब ही है कि किसी को सेलेब्रिटी की तरह तैयार करना और ये स्टोर इस बात का दावा करता है. ये एक फैशन रेंटल प्लेटफॉर्म है जो अच्छी लाइफस्टाइल की तरफ भी काम करता है. यहां आपको आशना बहल, अलेक्जेंडर मैक्वीन, एंटोनियो बेरार्डी, सत्या पॉल, मोही लेबल, एसवीए कॉउचर, गार्मिया सिंघल जैसे डिजाइनर्स के कपड़े मिल जाएंगे. यहां ब्राइडल लहंगे की रेंज 1400 रुपये से लेकर 6000 रुपये तक है.
पता- सी-1, दूसरी मंजिल, कृति नगर, नई दिल्ली- 110015

डेट द रैम्प (Date The Ramp)- फैशन रेंटल सर्विस इंडस्ट्री में ये एक प्रसिद्ध नाम है. इनका कलेक्शन किसी के भी दिल को छू जाएगा. अगर आप अपने किसी विशेष दिन पर कुछ खास पहनना चाहते हैं तो यहां से रेंट पर कपड़े लेना सबसे अच्छा विकल्प है. यहां आपको रितु कुमार, जेजे वलाया, शांतनु और निखिल, अंजू मोदी जैसे बड़े डिजाइनर्स के कपड़े मिल जाएंगे. ब्राइडल कलेक्शन की शुरुआत यहां 3000 से 6000 तक है.
पता- डी-50, ब्लॉक डी, डिफेंस कॉलोनी, नई दिल्ली, दिल्ली 110049

वेडिंग बेल्स (Wedding Bells)- वेडिंग बेल्स दिल्ली के बेस्ट रेंटल लहंगे में से एक है. इन्हें 1500 से लेकर 25,000 तक किराए पर लिया जा सकता है.
पता- जे-113, मुख्य बाजार, राजौरी गार्डन, नई दिल्ली-110027
या आई-18 सेंट्रल मार्केट लाजपत नगर नई दिल्ली 110024- बर्गर किंग के सामने