यूपी में अखिलेश यादव ने इस पार्टी के साथ किया गठबंधन, कर दिया बड़ा ऐलान

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं. यूपी की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी जहां पहले से एक्शन मोड में है. वहीं सूबे के बाकी राजनीतिक दल सपा और बसपा भी पूरे दमखम के साथ वोटरों को रिझाने और अपनी पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं. अब इसी सिलसिले में साइकिल रैली के बाद समाजवादी पार्टी ने भी छोटे दलों के साथ गठबंधन की शुरूआत कर दी है.

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी की तर्ज पर अब समाजवादी पार्टी भी छोटे-छोटे दलों की अहमियत समझते हुए उन्हें अपने साथ जोड़ रही है. इस मुहिम के तहत अब सपा ने चुनाव पूर्व गठबंधन की शुरूआत ‘महान दल’ के साथ की है. लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी के दफ्तर में महान दल का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित हुआ. इस दौरान अखिलेश यादव और महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य भी मौजूद रहे.

रुहेलखंड और पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में सक्रिय महान दल अपनी बड़ी ताकत होने का दावा करता है. महान दल के साथ हुए आज के आयोजन में महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने अपने समर्थकों को नया चुनावी नारा देते हुए कहा, ‘महान दल ने ठाना है, सपा सरकार बनाना है.’

महान दल, ओबीसी समाज के मौर्य, शाक्य, सैनी, कुशवाहा समाज वोट पर अपना दावा करता है. इस गठबंधन को अखिलेश के ओबीसी कार्ड के तौर पर देखा जा रहा है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल 14 मई, 2022 को पूरा होने जा रहा है. इससे करीब एक महीने पहले तारीखों का ऐलान हो सकता है.