पंजाब में हिंसा के बाद हरियाणा में अलर्ट, भारी पुलिस और सुरक्षा बल तैनात

इस खबर को शेयर करें

अंबाला. उपायुक्त कार्यालयों पर खालिस्तानी झंडा फहराने की धमकी के बाद अंबाला पुलिस ने भारी सुरक्षा बंदोबस्त किये हुए थे. हिन्दू संगठनों द्वारा भी जगह जगह जलूस निकाल कर खालिस्तान समर्थकों और धमकी का विरोध किया गया. हरियाणा में इस धमकी की हवा निकल गई लेकिन पंजाब के पटियाला में हुए दंगे के बाद साथ लगते जिले अंबाला में पुलिस हाई अलर्ट पर है. अंबाला कैंट और महेश नगर थाना प्रभारी, कैपिटल चौक और महेश नगर चौक पर नाका लगा कर वाहनों की चैकिंग में जुट गए हैं. केन्ट थाना प्रभारी नरेश कुमार के अनुसार साथ लगते पंजाब के पटियाला में हुए दंगे के बाद हरियाणा पुलिस हाई अलर्ट पर है.

चप्पे चप्पे पर पुलिस
देर रात पंजाब की तरफ से आने जाने वाले वाहनों की गहनता से जांच की जा रही है. उनका कहना है किसी भी असमाजिक तत्व और उसकी गतिविधियों पर गहरी नजर रखी जा रही है. अंबाला में संवेदनशील जगहों पर पुलिस चप्पे चप्पे पर तैनात की गई है और शरारती तत्वों पर निगाह रखी जा रही है. खास तौर शाम और देर रात में पुलिस ने निगरानी रखी हुई ताकि अंधेरे का फायदा उठाकर कोई उपद्रवी तत्व सीमा में दाखिल ना हो जाए. जिला में स्थिति नियंत्रण में है और किसी तरह की कोई अप्रिय घटना होने की संभावना नहीं है.

महेश नगर थाना इंचार्ज सुरेश दलाल का कहना है कि अंबाला में तो पुलिस सतर्कता से खालिस्तानी कुछ कर नहीं पाए लेकिन पटियाला में हुए दंगे के मध्य नजर यहां सतर्कता बढ़ा दी गई है. जगह जगह पुलिस नाके लगा कर पंजाब से आने जाने वाले वाहनों की गहनता से जांच करने में जुटी है तांकि कोई शरारती तत्व अंबाला में घुसपैठ न कर सके. राष्ट्रिय राजमार्ग 444 पर आने जाने वाले वाहनों की गहन चैकिंग जारी है ताकि किसी भी तरह परेशानी का सामना ना करना पड़े.