पंजाब से सटे हिमाचल के इलाकों में अलर्ट जारी, चौकसी बढ़ाई

इस खबर को शेयर करें

शिमला.पंजाब में खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह की गिरफ्तार को लेकर चल रही कार्रवाई के बाद अब हिमाचल प्रदेश पुलिस को भी अलर्ट किया गया है. पंजाब से सटे हिमाचल के जिलों में पुलिस ने बॉर्डर पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया है.

जानकारी के अनुसार, हिमाचल का ऊना जिला पंजाब से सटा है. यहां पर नाके लगाए गए हैं और वाहनों की चेकिंग की जा रही है. नंगल के साथ ऊना पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी कर दी है. हिमाचल-पंजाब सीमा पर बाथड़ी, मरवाड़ी, संतोषगढ़, मैहतपुर में पुलिस मुस्तैद है और वाहनों की चेकिंग कर रही है.

कहां कहां हो रही चेकिंग
हिमाचल प्रदेश में सोलन जिले में हरियाणा-हिमाचल के बॉर्डर पर पुलिस आने जाने वालों पर नजर रखे हुए है. इसके अलावा, एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने कहा कि शरारती तत्वों को रोकने के लिए पुलिस मुस्तैद है और पंजाब पुलिस के साथ कॉर्डिनेट कर रही है. वहीं, कांगड़ा में पंजाब के पठानकोट के साथ लगते हिमाचल के प्रवेशद्वार कंडवाल पर भी चौकसी बढ़ाई गई है. यहां पर हिमाचल में प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच की जा रही है.नूरपुर के एएसपी मदनकांत ने बताया कि कंडवाल बेरियर समेत पंजाब सीमाओं पर अतिरिक्त पुलिस टुकड़ियां तैनात की गई हैं. सीमावर्ती इलाकों में पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ाई गई है. पुलिस वाहनों की जांच कर रही है.