भारत में एलियन जैसे दिखने वाले बच्चे का हुआ जन्म! डाक्टर भी रह गये हैरान

Alien-like baby born in India! The doctors were also surprised
Alien-like baby born in India! The doctors were also surprised
इस खबर को शेयर करें

रतलाम। मध्यप्रदेश के रतलाम जिले (MP Ratlam) में एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने एलियन (Alien) जैसे दिखने वाले बच्चे को जन्म दिया है. बच्चे को फिलहाल एसएनसीयू में इलाज के लिए रखा गया है. डॉक्टरों का कहना है कि जेनेटिक समस्या की वजह से बच्चा ऐसा दिख रहा है. उसके शरीर में त्वचा विकसित नहीं हुई है.

नवजात शिशु के शरीर पर चमड़ी ही विकसित नहीं हुई. इसकी वजह से उसके शरीर की सारी नसें स्पष्ट दिखाई दे रही हैं. यही नहीं, त्वचा नहीं होने की वजह से उसकी आंखें, होंठ आदि भी सूजे हुए हैं. पहली नजर में देखने पर बच्चा एलियन जैसा दिख रहा है, लेकिन इसके पीछे की वजह जेनेटिक समस्या बताई जा रही है. इसी जेनेटिक समस्या की वजह से बच्चा ऐसा दिख रहा है. फिलहाल नवजात शिशु को एसएनसीयू में रखा गया है.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में पैदा हुई हरे रंग की कछुए जैसी बच्‍ची

आईसीयू के इंचार्ज डॉ. नावेद कुरैशी ने बताया कि बड़ावदा निवासी महिला ने इस बच्चे को जन्म दिया है. मेडिकल भाषा में ऐसे बच्चों को कोलोडियन बेबी कहा जाता है. यह एक जैनेटिक समस्या है. इस बीमारी में गर्भावस्था के दौरान बच्चे की चमड़ी विकसित नहीं हो पाती है और बच्चे के शरीर पर चमड़ी नहीं होने से उसके अंग सूज जाते हैं. नसें बाहर दिखाई देती हैं. ऐसे बच्चे को इंफेक्शन का ज्यादा खतरा रहता है. बच्चे की अंगुलियां और गुप्तांग भी पूरी तरह विकसित नहीं हुए हैं. गुप्तांग के सही तरीके से डेवलप नहीं होने की दशा में फिलहाल यह संशय है कि यह बच्चा मेल है या फीमेल.