मेरठ में छह महीने के लिए बदल जाएंगे सारे रास्ते, नए रूट पर होगा ट्रेफिक डायवर्ट, जान लें वरना…

All routes will be changed in Meerut for six months, traffic will be diverted on the new route, know otherwise...
All routes will be changed in Meerut for six months, traffic will be diverted on the new route, know otherwise...
इस खबर को शेयर करें

मेरठ. यूपी के मेरठ में रैपिड रेल प्रोजेक्ट के निर्माण कार्यों को लेकर दस दिन में दिल्ली रोड को फुटबॉल चौक से रामलीला ग्रांउड तक दस दिन बाद छह महीने के लिए बंद किया जाएगा। इस दौरान शारदा रोड से दिल्ली रोड पर जाने वाले ट्रैफिक को भी दीवार बनाकर रोका जाएगा।

रैपिड निर्माण कार्य कराने वाली कंपनी एफकॉन गुरुनानक नगर के आसपास ही टनल को बनाएगी। अधिकारियों के अनुसार रैपिड ट्रेन रामलीला ग्राउंड के पास से ही अंडरग्राउंड हो जाएगी। इस क्षेत्र में टनल निर्माण का काम काफी संवेदनशील माना जा रहा है। इसके चलते पूरा इलाका खाली कराया जा रहा है। एफकॉन कंपनी के इंजीनियरों और अधिकारियों ने मंगलवार रात को ट्रैफिक पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मीटिंग की। इस दौरान यातायात व्यवस्था बनाने, टीपीनगर में रास्तों पर व्यवस्था बनाने को लेकर मंथन किया गया।

एसपी ट्रैफिक, जितेंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि अगले दस दिन में मेट्रो प्लाजा के पास दिल्ली रोड को रामलीला ग्रांउड तक बंद करेगी। इसके लिए मीटिंग बुलाकर तमाम व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई है। आरआरटीएस व अन्य विभाग तब तक जरूरी इंतजाम करेंगे। शारदा रोड पर दीवार बनाई जानी है। प्रयास रहेगा कि यहां पर दो पहिया वाहन आने-जाने के लिए रास्ता मिल जाए।

चार प्रेशर प्वाइंट अहम
फुटबॉल चौक- यहां से कोई भी वाहन दिल्ली रोड पर एंट्री नहीं कर पाएगा। दिल्ली रोड से वाहनों को ट्रांसपोर्टनगर की ओर शिफ्ट किया जाएगा।

मेट्रो प्लाजा- मेट्रो प्लाजा तक का इलाका पूरी तरह से खाली रखेंगे और पुलिस तैनात रहेगी।

टीपीनगर थाना- टीपीनगर थाने के बराबर से रास्ता ट्रांसपोर्टनगर जाता है। इसी तिराहे पर पूरी बागपत रोड के ट्रैफिक का दबाव रहता है। यहां व्यवस्था बनाना चुनौती रहेगी।

दिल्ली रोड- ट्रांसपोर्टनगर गेट दिल्ली रोड से आने वाले वाहन ट्रांसपोर्ट नगर गेट से अंदर आएंगे। यहां से वाहन टीपीनगर थाने के सामने से बागपत रोड होते हुए मेट्रो प्लाजा पर निकलेंगे।

शारदा रोड पर बनेगी दीवार
शारदा रोड से दिल्ली रोड की ओर आने वाला यातायात बंद किया जाएगा। यहां दीवार बनेगी और रास्ता ब्लॉक करेंगे। ऐसे में कोई न तो दिल्ली रोड से शारदा रोड आ सकेगा और न ही शारदा रोड से दिल्ली रोड जा सकेगा। इसके अलावा फुटबॉल चौक पर भी दीवार बनेगी, ताकि कोई दिल्ली रोड पर न जा सके।