पहले ही दी चेतावनी, मुस्लिम बहुल इलाकों में न निकालें जुलूस: हावड़ा हिंसा पर बोलीं ममता

Already warned, don't take out processions in Muslim-dominated areas: Mamata on Howrah violence
Already warned, don't take out processions in Muslim-dominated areas: Mamata on Howrah violence
इस खबर को शेयर करें

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी के मौके पर हुई हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बयान सामने आया है। बंगाल की सीएम ने हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा। ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने पहले ही चेताया था कि मुस्लिम बहुल इलाके से यात्रा निकालते वक्त सावधानी बरतें, वहां से परहेज करें। ममता ने दावा किया कि जुलूस यात्रा का रूट बदला गया। उन्होंने यह भी कहा कि अगर पुलिस वालों की इसमें संदिग्ध भूमिका पाई गई तो उनपर कार्रवाई की जाएगी।

भाजपा पर निशाना साधते हुए पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा, “वे सांप्रदायिक दंगों को अंजाम देने के लिए राज्य के बाहर से गुंडे बुलाते रहे हैं। उनके जुलूसों को किसी ने नहीं रोका लेकिन उन्हें तलवारें और बुलडोजर लेकर मार्च करने का अधिकार नहीं है। उन्हें हावड़ा में ऐसा करने का दुस्साहस कैसे हो गया?” रिपोर्टों के मुताबिक, हावड़ा के शिबपुर में गुरुवार शाम को विश्व हिंदू परिषद और बंजरग दल ने शोभायात्रा निकाली थी। इस दौरान भारी हिंसा हुई। हिंसा की वजह सामने नहीं आई है। कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हावड़ा में हिंसा इसलिए हुई क्योंकि शोभायात्रा का रूट गलत था। उन्होंने कहा, “उन्होंने रूट क्यों बदला और खासतौर से एक समुदाय पर हमला करने के लिए वे अनधिकृत रूट पर क्यों गए? अगर वे मानते हैं कि वे दूसरों पर हमला करेंगे और कानूनी हस्तक्षेपों के माध्यम से उन्हें राहत मिलेगी, तो उन्हें पता होना चाहिए कि जनता एक दिन उन्हें रिजेक्ट कर देगी। जिन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। बीजेपी कार्यकर्ताओं में लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाने की हिम्मत कैसे होती है?”