WhatsApp में आ रहा फोटो शेयरिंग से जुड़ा कमाल का फीचर, यूजर्स को मिलेगा ये खास ऑप्शन

Amazing feature related to photo sharing coming in WhatsApp, users will get this special option
Amazing feature related to photo sharing coming in WhatsApp, users will get this special option
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। वॉट्सऐप (WhatsApp) में फोटो शेयरिंग से जुड़ा कमाल का फीचर आने वाला है। इस फीचर की मदद से यूजर अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ फोटो को उसकी ओरिजिनल क्वॉलिटी में शेयर कर सकेंगे। अभी की बात करें तो वॉट्सऐप में फोटो शेयर करने से उसकी क्वॉलिटी थोड़ी गिर जाती है। ऐसे में रिसीवर को वह पिक्चर क्वॉलिटी नहीं मिलती, जो फोटो क्लिक करने वाले फोन में होती है। यूजर्स की इसी परेशानी को वॉट्सऐप अब दूर करने वाला है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी वॉट्सऐप में फोटो को ओरिजिनल क्वॉलिटी के साथ शेयर करने का ऑप्शन देने वाली है। WABetaInfo ने वॉट्सऐप में आने वाले इस नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। इसमें आप देख सकते हैं कि फोटो क्वॉलिटी के लिए ड्रॉइंग टूल हेडर में सेटिंग का एक नया आइकन दिया गया है।

इसमें यूजर्स को ओरिजिनल क्वॉलिटी में फोटो सेंड करने का ऑप्शन मिलेगा। यह अपकमिंग फीचर अभी डिवेलपिंग फेज में है। WABetaInfo ने इसे बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.23.2.11 अपडेट में देखा है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी बीटा टेस्टिंग पूरी होने के बाद इसके स्टेबल वर्जन को ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट कर देगी।

साल 2021 में आया था HD फोटो शेयर करने का ऑप्शन
साल 2021 में कंपनी ने HD फोटो शेयर करने वाले फीचर को रोलआउट किया था। इसमें यूजर्स को फोटो शेयर करने से पहले ऑटोमैटिक, बेस्ट क्वॉलिटी और डेटा सेवर का ऑप्शन मिलता है। हालांकि, इसमें भी यूजर्स को बेस्ट क्वॉलिटी ऑप्शन सेलेक्ट करने पर ओरिजिनल क्वॉलिटी नहीं मिलती है। इसमें फर्क बस यही है कि बेस्ट क्वॉलिटी वाले फोटो को वॉट्सऐप डेटा सेवर के मुकाबले थोड़ा कम कंप्रेस करता है। नए अपडेट में वॉट्सऐप इसी खामी को दूर करने वाला है।

स्टेटस में शेयर कर सकेंगे वॉइट नोट
वॉट्सऐप यूजर्स के लिए स्टेटस में वॉइस नोट शेयर करने वाला फीचर भी लाने वाला है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार नए अपडेट के बाद 30 सेकंड तक के वॉइस नोट को स्टेटस में लगा सकेंगे। इस फीचर को कंपनी ने कुछ बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट करना भी शुरू कर दिया है। वॉइस नोट स्टेटस अपडेट भी इमेज और वीडियो अपडेट की तरह 24 घंटे में एक्सपायर हो जाएंगे। खास बात है कि स्टेटस में शेयर किए जाने वाले वॉइस नोट्स को भी कंपनी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन देगी ताकि यूजर्स की प्राइवेसी के साथ समझौता न हो।