इंडिगो का कमाल: बिहार जाना पड़ा; राजस्थान पहुंचे, डीजीसीए ने जांच के आदेश दिए

Amazing of Indigo: Had to go to Bihar; Reached Rajasthan, DGCA ordered an inquiry
Amazing of Indigo: Had to go to Bihar; Reached Rajasthan, DGCA ordered an inquiry
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। इंडिगो एयरलाइन्स का गजब कारनामा सामने आया है। इंडिगो की फ्लाइट में एक यात्री को बिहार की राजधानी पटना जाना था और वह उदयपुर जाने वाली उड़ान में बैठ गया और अपने गंतव्य से 1400 किलोमीटर दूर पहुंच गया। चौंकाने वाली बात ये है कि एयरलाइन्स के कर्मचारियों को यह पता तक नहीं चला कि यात्री गलत फ्लाइट में चढ़ गया है। इस मामले की जानकारी मिलते ही नागरिक उड्यन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने घटना के जांच के आदेश दिए हैं।

शुक्रवार को इंडिगो की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि हमें घटना की जानकारी मिली है। हम इस मामले में प्राधिकरण से बात कर रहे हैं। इसके साथ ही यात्री को हुई परेशानी के लिए भी एयरलाइन कंपनी ने खेद व्यक्त किया है। घटना 30 जनवरी सोमवार की है। बाद में एयरलाइन कंपनी ने यात्री को अगले दिन पटना पहुंचाने की व्यवस्था की। डीसीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि अफसर हुसैन नाम के यात्री ने इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई-214 में पटना के लिए टिकट बुक कराया था और 30 जनवरी को दिल्ली हवाई अड्डा पहुंचा। लेकिन गलती से वह उदयपुर जाने वाली उड़ान संख्या 6ई-319 में बैठ गया।

जब उड़ान उदयपुर में उतरी, तब यात्री को अपनी गलती का अहसास हुआ। उसके बाद उसने उदयपुर हवाई अड्डे के अधिकारियों को इसकी सूचना दी। एयरलाइन कंपनी ने उसी दिन उसे दिल्ली भेजा और उसके बाद अगले दिन पटना के लिए विमान में बैठाया।

इस मामले में डीजीसीए के अधिकारी ने बताया कि हम इस मामले में रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं और उसके बाद एयरलाइन कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। डीजीसीए इन सवालों पर जांच करेगी कि आखिर जब विमान में बैठने से पहले दो जगहों पर बोर्डिंग पास की जांच की जाती है, तब यात्री गलत विमान तक कैसे पहुंच गया।