हरियाणा में बिजली विभाग का गजब कारनामा, 60 गज के घर में आया 21.89 लाख का बिल, मालिक ने बजवाए ढोल

पानीपत शहर में एक बुजुर्ग महिला के 60 गज के घर का बिजली का बिल 21.89 लाख रुपये आने पर महिला ने बिजली निगम कार्यालय में ढोल बजवाकर अनोखे अंदाज में विरोध जताया।

Amazing work of electricity department in Haryana, bill of 21.89 lakhs came in 60 yards house, owner played drums
Amazing work of electricity department in Haryana, bill of 21.89 lakhs came in 60 yards house, owner played drums
इस खबर को शेयर करें

हरियाणा के पानीपत शहर में एक बुजुर्ग महिला के 60 गज के घर का बिजली का बिल 21.89 लाख रुपये आने पर महिला ने बिजली निगम कार्यालय में ढोल बजवाकर अनोखे अंदाज में विरोध जताया। महिला 21.89 लाख रुपये का बिजली बिल भरने में असमर्थ है। ऐसे में उसने अब अपना घर बेचने का फैसला किया है। इसके अलावा उसने निगम कार्यालय में ढोल बजवाने के साथ अधिकारियों को मिठाई बांटकर विरोध का अलग तरीका अपनाया है।

फैक्ट्री में मजदूरी करती हैं बुजुर्ग महिला
पानीपत के संत नगर निवासी 65 वर्षीय सुमन देवी मित्तल फैक्ट्री में मजदूरी का काम करती हैं और 60 गज के घर में अकेले ही रहती हैं। बिजली निगम कार्यालय की ओर से उसके घर का बिजली बिल 21.89 लाख रुपये भेजा गया है। इस पर सुमन देवी का कहना है कि उनके पास पास इतने पैसे नहीं हैं जिससे वह अपना बिजली बिल भर सकें। अब वह बिल भरने के लिए अपना घर सरकार या बिजली विभाग को बेचेंगी।

प्रदर्शन में लगे पोस्टर में क्या लिखा था?
सबडिवीजन बिजली निगम कार्यालय के अधिकारियों तक अपनी बात पहुंचाने के लिए सुमन देवी ने कार्यालय के बाहर बड़े से पोस्टर के साथ ढोल बजवाए और अंदर बैठे अधिकारियों को मिठाई बांटी। उनके पोस्टर में लिखा था, ‘दो किलोवाट के घरेलू स्पलाई मीटर का 21.89 लाख रुपये बिजली बिल भेजने पर विभाग के अधिकारियों का कोटि कोटि धन्यवाद। मैं अपनी इच्छा से अपना (60 गज) का घर बिजली विभाग व हरियाणा सरकार के नाम करना चाहती हूं।’
यहां देखिए अनोखे विरोध प्रदर्शन का वीडियो

बिल ज्यादा आने की शिकायत पर भी नहीं हुई कार्रवाई
मीडिया से बात करते हुए सुमन देवी ने कहा, “साल 2019 में मेरे घर का बिजली बिल अचानक 12 लाख रुपये आ गया था, लेकिन मेरे पास उतने पैसे नहीं थे। इस वजह से बिल नहीं भर पाई और अब लगातार उस बिल पर ब्याज लगने से यह 21.89 लाख रुपये हो गया है।” उन्होंने कहा कि कई बार शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। ऐसे में अब घर बेचने के अलावा उनके पास और कोई विकल्प नहीं है।

बुजुर्ग महिला का बिल हमारे डिवीजन में नहीं आता- बिजली विभाग
मामले में सबडिवीजन बिजली निगम के SDO नरेंद्र जागलान ने कहा कि वह बुजुर्ग महिला के घर का बिजली बिल ठीक नहीं कर सकते हैं, क्योंकि यह उनके डिवीजन में नहीं आता है।
उन्होंने कहा, “महिला को अपना बिल ठीक करवाने के लिए किला डिवीजन जाना पड़ेगा, तभी उनका बिजली का बिल ठीक होगा। यहां कुछ राजनीतिक लोग बस मामले को बढ़ाने के लिए ढोल बजवा रहे हैं और मिठाइयां बंटवा रहे हैं।”