छत्तीसगढ़ में एक हफ्ते में अमित जोगी ले सकते हैं बड़ा फैसला, चिट्ठी से राजनीतिक गलियारे में हलचल तेज

Amit Jogi can take a big decision in Chhattisgarh in a week, stir in the political corridor due to letter
Amit Jogi can take a big decision in Chhattisgarh in a week, stir in the political corridor due to letter
इस खबर को शेयर करें

रायपुर: छत्तीसगढ़ बिल्कुल चुनावी मुहाने पर खड़ा है, आने वाले अक्टूबर महीने में राज्य में आचार संहिता लग सकती है. इसके साथ साल के आखिरी महीने तक छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव हो जाएगा. चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने जनता को लुभाने की कोशिशें तेज कर दी हैं. इसी बीच राज्य की क्षेत्रीय पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी (JCCJ) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी (Amit jogi) के एक पत्र ने हड़कंप मचा दिया है. एक सप्ताह के भीतर चुनाव को लेकर जोगी कांग्रेस बड़ा फैसला लेने वाली है.

अमित जोगी के पत्र से राजनीतिक गलियारों में हड़कंप
दरअसल जेसीसीजे छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी (Ajit Jogi) की पार्टी है. उनके निधन के बाद पार्टी की कमान पत्नी रेणु जोगी और बेटे अमित जोगी के हाथ में है, पिछले एक साल में पार्टी ने बहुत उतार चढ़ाव देखे हैं. पार्टी के कई दिग्गज नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है. इसके अलावा रेणु जोगी (Renu Jogi) की लगातार खराब तबीयत के बाद पार्टी के नेतृत्व को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं. एक समय तो ये चर्चा भी होने लगी थी कि जोगी की पार्टी इस बार चुनाव मैदान में नहीं उतरेगी लेकिन पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने कार्यकर्ताओं के नाम एक पत्र लिखकर पार्टी के लिए बड़े निर्णय लेने की बात कही है और कार्यकर्ताओं से इसके लिए समर्थन मांगा है.

अमित जोगी ने अपने पत्र में क्या लिखा?
अमित जोगी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से इस पत्र को शेयर किया है जिसमें उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लिखा कि पापा (Ajit Jogi) के रहते हुए और पापा के जाने के बाद भी आप लोगों ने कठिन समय में जोगी परिवार का साथ नहीं छोड़ा. पार्टी और परिवार में बने रहे. साथ खाये, साथ हंसे और साथ रोये. मेरे पास शब्द नहीं है, मैं आप लोगों का कैसे धन्यवाद करूं. शीश झुकाकर हाथ जोड़कर आप सभी का कोटि कोटि आभार प्रकट करना चाहता हूं.

उन्होंने आगे लिखा कि अब चुनाव में बहुत कम समय बचा है. मैंने, आपने हम सभी ने कई बार पार्टी के और हम सभी के राजनीतिक भविष्य को लेकर कईयों बार चर्चा की है. बहुत ज्यादा इस पर विचार विमर्श हुआ है. गठबंधन, विलय के सारे विकल्पों पर हमने साथ में काम किया है. बात बहुत साफ है, अगर मेरा राजनीतिक भविष्य उज्ज्वल है तो आप लोगों का भी होगा. अगर मेरा नाम ऊंचा जाएगा तो जोगी परिवार और राजनीतिक विरासत आगे बढ़ेगी जिसका फायदा आप को ही होगा.

अब हम और रुक नहीं सकते. ये निर्णायक घड़ी है. दोनों राष्ट्रीय दलों (बीजेपी और कांग्रेस) से टक्कर लेने के लिए हमें संसाधन, सामर्थ्य, चेहरा और रोल मॉडल की आवश्यकता होगी. एक ऐसी कड़ी जिसको स्वयं जोगी जी ने अपने रहते ही जोड़ा था और अब हम इस कड़ी से जुड़कर और मिलकर छत्तीसगढ़ में 2023 में अपनी सरकार बनाएंगे. इस संबंध में मैं आप लोगों से यह विनती करता हूं और वादा चाहता हूं कि जो भी निर्णय हम इस हफ्ते लें, उसमें आप मेरे साथ खड़े रहेंगे. मैं विश्वास दिलाता हूं, आपका भविष्य अब केवल और केवल उज्ज्वल ही होगा.

पिछले साल BSP के साथ गठबंधन में लड़े थे चुनाव
इस पत्र के बाद कयासों का बाजार गर्म हो गया है. अमित जोगी ने साफ-साफ कह दिया है कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जोगी कांग्रेस का क्या स्टैंड रहेगा. इस पर एक सप्ताह के भीतर निर्णय लिया जाएगा. वहीं आपको बता दें कि 2018 विधानसभा चुनाव में अजीत जोगी ने बहुजन समाज पार्टी (BSP) के साथ हाथ मिलाकर चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में जोगी कांग्रेस को पांच सीटों पर जीत मिली थी और 2 सीट पर बहुजन समाज पार्टी को जीत मिली थी लेकिन सरकार बनाने में असफल रहे. ये गठनबंधन इस साल नहीं होगा, पार्टी ने पहले ही यह साफ कर दिया है.