एक ही पकड में भगोडा बना अमृतपाल, कांप रहा ऊपर से नीचे तक, मर्सिडीज छोडकर भाग गया पैदल

Amritpal became a fugitive in one catch, trembling from top to bottom, leaving Mercedes and ran away on foot
Amritpal became a fugitive in one catch, trembling from top to bottom, leaving Mercedes and ran away on foot
इस खबर को शेयर करें

पंजाब पुलिस ने जालंधर जिले के नकोदर एरिया में देर रात तक सर्च ऑपरेशन चलाया. सरिन्ह गांव में तलाशी अभियान की अगुवाई खुद जालंधर पुलिस कमिश्नर ने की. उन्होंने कहा कि अमृतपाल सिंह भगौड़ा है उसे जल्द पकड़ लिया जाएगा. वही बताया जा रहा है कि पुलिस को नकोदर में अमृतपाल की गाड़ी खड़ी हुई मिली थी. अपनी मर्सिडीज छोड़कर अमृतपाल यहां से पैदा ही गायब हो गया.

पंजाब में आज नहीं चलेंगी सरकारी बसें

पंजाब में आज से दो दिन सरकारी बसें नहीं चलेंगी. इस संबंध में राज्य सरकार ने आदेश जारी कर दिया है. पुलिस को शक है कि अमृतपाल सिंह के समर्थक बसों में तोड़फोड़ कर सकते हैं. इसीलिए यह फैसला लिया गया है. वहीं पीआरटीसी की बसें चलेंगी या नहीं, अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है.

अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए पुलिस का वाहन चेंकिंग अभियान

राज्य भर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है क्योंकि खालिस्तानी हमदर्द ‘वारिस पंजाब डे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए तलाशी जारी है, जालंधर-मोगा रोड का दृश्य जहां पुलिस द्वारा वाहनों की चेकिंग की जा रही है

पंजाब में आज अमृतपाल सिंह को लेकर पूरे दिन हलचल रही। पंजाब पुलिस के हवाले से पहले खबर आई कि अमृतपाल को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। पंजाब पुलिस ने उसके साथियों को अरेस्ट कर लिया था। इसी के साथ पूरे राज्य में इंटरनेट रविवार तक बंद कर दिया गया। फिर सूत्रों के हवाले से खबर आई कि अमृतपाल सिंह को जालंधर में हिरासत में ले लिया गया है लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई। अबसे कुछ देर पहले पुलिस ने बयान जारी कर स्पष्ट किया कि अमृतपाल अभी भी फरार है और उसे पकड़ने की कोशिश तेज है।

ऐसी खबर थी कि करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद अमृतपाल को जालंधर के नकोदर से पकड़ा गया। अमृतपाल की तलाश के लिए पुलिस की 5 टीमें तैनात की गई थीं। पंजाब के सभी जिलों में रविवार दोपहर 12 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

पिछले दिनों अमृतसर के अजनाला थाने के बाहर अपने समर्थकों के साथ उपद्रव कर चर्चा में आए अमृतपाल सिंह पंजाब पुलिस के रडार पर थे। इससे पहले शनिवार को पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के 6 साथियों को गिरफ्तार कर लिया। इन सभी को जालंधर के मैहतपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया था। बताया जा रहा है कि यह सभी अमृतपाल के साथ मोगा जा रहे थे।

अमृतपाल ने शेयर किया था वीडियो

‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख सिंह के कुछ समर्थकों ने सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो साझा कर दावा किया कि पुलिसकर्मी उनका पीछा कर रहे हैं। एक वीडियो में अमृतपाल को एक वाहन में बैठे हुए भी देखा जा सकता है और उसके एक सहयोगी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि पुलिसकर्मी ‘भाई साहब’ (अमृतपाल) के पीछे पड़े हैं।

अजनाला थाने के बाहर किया था हंगामा

एक अन्य समर्थक ने वीडियो साझा किया है, जिसमें वह दावा कर रहा है कि पुलिसकर्मी उसका पीछा कर रहे हैं। पिछले महीने अमृतपाल और उसके समर्थक तलवारें और पिस्तौल लहराते हुए अमृतसर शहर के बाहरी इलाके में अजनाला थाने में घुस गए थे। इस दौरान, अमृतपाल के एक करीबी को छुड़ाने के लिए उनकी पुलिस के साथ झड़प हो गई थी।