बहू से गुस्साए ससुर ने पुलिस पर चलाई 45 गोलियां, घर में बिखरे खोखे ही खोखे, दहशत में इलाका-देखें तस्वीरें

Angry with daughter-in-law, father-in-law fired 45 bullets at police, only kiosks scattered in the house, the area in panic - see photos
Angry with daughter-in-law, father-in-law fired 45 bullets at police, only kiosks scattered in the house, the area in panic - see photos
इस खबर को शेयर करें

कानपुर। कानपुर में बहू से विवाद के बाद गुस्साए ससुर ने 3 घंटे तक उपद्रव किया। 300 रुपए को लेकर हुए विवाद में बुजुर्ग ने पत्नी, बेटे-बहू को कमरे में बंद कर दिया। उनको आग लगाकर फूंकने की धमकी दी। घबराई बहू ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। घरेलू विवाद समझकर एक दरोगा और कुछ सिपाही जीप से बुजुर्ग के घर पहुंच गए।

यह फोटो बुजुर्ग के छोटे बेटे और बहू की है। वह दूसरी जगह रहते हैं। वारदात की सूचना पर दोनों मौके पर पहुंचे।

पुलिस को देखकर बुजुर्ग और बौखला गया। उसने छत पर चढ़कर अपनी लाइसेंसी डबल बैरल बंदूक से पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। करीब तीन घंटे तक 40 से 45 राउंड फायरिंग की। छर्रे लगने से दरोगा और दो सिपाही जख्मी हो गए। 3 घंटे बाद डीसीपी ईस्ट प्रमोद कुमार, एसीपी कैंट मृगांक शेखर पाठक, एडीसीपी राहुल मिठास और छह थाने की फोर्स ने मौके पर पहुंचकर हालात संभाले।ये तस्वीर पुलिस की गाड़ी की है। आर के दुबे ने पुलिस को आते देख उनकी गाड़ी पर फायरिंग कर दी। गोली लगने से कार के शीशे टूट गए।

बहू से विवाद के बाद शुरू किया उपद्रव
श्यामनगर के सी-ब्लॉक के रहने वाले आरके दुबे (60) शेयर मार्केट का काम करते हैं। वह घर में अपनी पत्नी किरन दुबे, बड़े बेटे सिद्धार्थ, बहू भावना और दिव्यांग बेटी चांदनी के साथ रहते हैं। उनका छोटा बेटा राहुल और बहू जयश्री अलग रहती हैं।

जिस गली में बुजुर्ग का घर है, पुलिस ने उसको चारों तरफ से बंद कर दिया था।

आरके दुबे का रविवार दोपहर करीब 12 बजे बहू भावना से बिजली बिल के 300 रुपए देने को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद बुजुर्ग आपा खो बैठे। उन्होंने बहू समेत बीच-बचाव करने आई पत्नी और बेटे को एक कमरे में बंद कर दिया। चिल्लाते हुए कहा कि आग लगाकर पूरा घर फूंक दूंगा।

करीब 3 घंटे तक आसपास के लोग अपने घरों में दुबके रहे। बुजुर्ग की गिरफ्तारी किए जाने के बाद मोहल्ले के लोग बाहर आए।

बहू ने पुलिस को किया कॉल, बोली- बचा लो
कमरे में बंद बहू भवना ने तुरंत पुलिस को कॉल किया। कहा- बचा लीजिए, नहीं तो ससुर मार डालेंगे। चकेरी पुलिस बुजुर्ग के घर पहुंची तो उनका गुस्सा और बढ़ गया। चिल्लाते हुए कहा,”मैं खुद प्रताड़ित हूं और तुम लोग मेरे घर मुझे ही पकड़ने आए हो।” इसके बाद बुजुर्ग अंदर गए और अपनी डबल बैरल बंदूक उठा लाए। उन्होंने गेट पर खड़े पुलिस वालों पर फायर कर दिया। छर्रे लगने से दरोगा विनीत त्यागी और दो सिपाही घायल हो गए। इसके बाद पुलिस वाले वहां से दूर भाग गए।

सीनियर अफसरों को दी सूचना
चकेरी पुलिस ने तुरंत सीनियर अफसरों को पुलिस पर फायरिंग की सूचना दी। डीसीपी ईस्ट प्रमोद कुमार, एसीपी मृगांक शेखर पाठक और एडीसीपी राहुल फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद भी बुजुर्ग आरके दुबे नहीं थमे और जो पुलिस वाला सामने दिखा उस पर सीधे फायर करते रहे।

3 आईपीएस अफसर और 6-8 थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। चारों तरफ से रास्ते को ब्लॉक किया गया।

45 राउंड फायरिंग की
दुबे ने पुलिस पर करीब 3 घंटे में 40 से 45 राउंड फायरिंग की। डीसीपी ईस्ट ने लाउडस्पीकर की मदद से बात करके बुजुर्ग को समझाने की कोशिश की। बुजुर्ग ने डीसीपी से कहा, “दरोगा मेरे घर कैसे आ गया। जब तक इसे सस्पेंड नहीं किया जाएगा, फायरिंग चालू रहेगी।” इसके बाद डीसीपी ने बुजुर्ग को दिखाने के लिए टाइप किया हुआ सस्पेंशन लेटर मंगवाया। बुजुर्ग के नंबर पर व्हाट्सएप पर भेजा। तब जाकर बुजुर्ग ने फायरिंग बंद की। इसके बाद पुलिस टीम ने उसे दबोच लिया।

कुछ देर के लिए हालात इतने बेकाबू हो गए थे कि सीनियर पुलिस अफसरों ने भी अपनी पिस्टल लोड कर ली थी।

डबल बैरल बंदूक, 45 खोखे, 60 जिंदा कारतूस मिले
पुलिस ने आरके दुबे को हिरासत में लेने के बाद उसकी लाइसेंसी डबल बैरल बंदूक को कब्जे में लिया। जांच की तो छत पर करीब 45 खोखे मिले और 60 से ज्यादा जिंदा कारतूस मिले। बेटे और बहू ने बताया कि आरके दुबे के पास एक रिवॉल्वर भी है। पुलिस ने पूरा घर खंगाल डाला, लेकिन रिवॉल्वर नहीं मिली। पुलिस अब रिवॉल्वर भी बरामद करने का प्रयास कर रही है।

बड़े बेटे और बहू से तीन महीने से चल रहा विवाद
आरोपी आरके दुबे ने पुलिस को बताया, “बड़े बेटे सिद्धार्थ की पत्नी भावना उसे परेशान करती है। बार-बार रुपए की डिमांड करती है। बहू के मायके वाले भी परेशान करते हैं। तीन महीने पहले भी उसने पुलिस से शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।