Anil Kapoor को याद आए गरीबी के दिन, निकल पड़े आंसू

Anil Kapoor ने एक टीवी शो पर अपनी जिंदगी को लेकर बात की है. उन्होंने बताया कि गरीबी में बिताए दिनों में किस तरह उनकी मां संघर्ष किया करती थीं.

Anil Kapoor remembers the days of poverty, tears came out
Anil Kapoor remembers the days of poverty, tears came out
इस खबर को शेयर करें

बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर (Anil Kapoor) अपने जिंदादिली के लिए जाने जाते हैं लेकिन हाल ही में वो सबके सामने इमोशनल होते नजर आए. अनिल कपूर ने बताया कि किस तरह उन्होंने जिंदगी के कई साल गरीबी के हालातों में गुजारे. उन्होंने बताया कि उनकी मां (Anil Kapoor Mother) किस तरह गुजारा करने के लिए कपड़े सिला करती थीं. सबके सामने अपनी जिंदगी के मुश्किलों भरे दिन याद करते हुए उनकी आंखों में आंसू आ गए और वो रो पड़े. वहीं, हमेशा खुशमिजाज मूड में रहने वाले अनिल कपूर को इस तरह देखकर उनके आस-पास मौजूद लोग हैरान रह गए.

Anil Kapoor को क्यों आया रोना?

अनिल कपूर एक फिल्मी परिवार से हैं. पिता सुरिंदर कपूर एक फिल्म प्रड्यूसर थे लेकिन फिर भी उनके परिवार को गरीबी का सामना करना पड़ा था. हाल ही में अनिल कपूर सिंगिंग रिएलिटी शो ‘सुपरस्टार सिंगर 2’ अपनी फिल्म ‘जुग जुग जियो’ के प्रमोशन के लिए पहुंचे थे. इस दौरान वो एक कंटेस्टेंट मणि की परफॉर्मेंस देखकर इंप्रेस हुए और जब उन्हें इस कंटेस्टेंट की कहानी पता चली तो वो सबके सामने इमोशनल हो गए.

उन्होंने कहा ‘मणि को देखकर उनकी माता जी को देखकर, मुझे मेरा बचपन याद आ गया. वो मशीन याद आ गई. सिलाई वाली मशीन थी वो. हाथ से भी चलती थी और पांव से भी चलती थी’. इतना कहते-कहते अनिल कपूर का गला रूंध गया और फिर आगे बोले, ‘जिस तरह आप ये पैंट और शर्ट बनाती हैं, मेरे लिए मेरी मम्मी भी बनाती थी. आज मैं यहां बैठा हूं. आप भी बहुत बड़े बनोगे’.

अनिल कपूर को रोता देख शो पर मौजूद सभी लोग इमोशनल हो गए. हालांकि, अनिल ने किसी तरह अपने आप पर काबू पा लिया. बता दें कि कपूर की मां का नाम निर्मल कपूर था. अनिल अपनी मां के बेहद करीब थे. वो आज भी उन्हें याद कर इमोशनल हो जाते हैं.