पाकिस्तान से लौटीं अंजू, पांच महीने बाद घर लौटीं, पिता या पति के साथ कहां रहेंगी?

इस खबर को शेयर करें

जयपुर : राजस्थान के अलवर जिले से पाकिस्तान पहुंची अंजू एक बार फिर भारत लौट आई है। अंजू जुलाई के महीने में भारत से पाकिस्तान पहुंची थी। अंजू के पाकिस्तान जाने की सूचना उनके पति तक को भी नहीं थी। मीडिया से जब उनके पति ने जानकारी जुटाने की कोशिश की, तो उन्होंने यह बताया था कि अंजू यह कहकर घर से निकली थी कि वो जयपुर अपनी किसी फ्रेेंड की शादी में जा रही है। । लेकिन उससे लगातार व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिए बात कर रही थी। 23 जुलाई रविवार की शाम 4 बजे के करीब भी उससे व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिए बात हुई तो उसने बताया कि वह लाहौर में है और दो-तीन दिन में वापस लौट आएगी। रिपोटर्स के अनुसार अंजू पाकिस्तान अपने फेसबुक फ्रेंड नसरुल्लाह से मिलने गई थी, जो खैबर पख्‍तूनख्‍वा प्रांत का रहने वाला है। इसके बाद अंजू ने इस्लाम कबूल करने के बाद पाकिस्तान में नसरुल्लाह से शादी कर ली । यहां अंजू ने अपना नाम बदलकर फातिमा भी रख लिया है। वहीं आज वो दोबारा अपने बच्चों से मिलने के लिए भारत पहुंची है।

बताया जा रहा है कि अंजू पाकिस्तान अपने बच्चों को लेने के लिए ही भारत पहुंची है। अंजू के बच्चे अभी उनके पहले पति अरविंद के पास हैं, जिन्हें भी अंजू पाकिस्तान ले जाना चाहती है। ऐसे में माना जा रहा है कि अंजू और उनके पहले पति अरविंद के बीच विवाद बढ़ सकता है। अरविंद मीडिया में यह बात कह चुके हैं कि वो अब अंजू को अपने साथ नहीं रखेंगे। हालांकि बच्चे उनके पास ही रहेंगे। अंजू के माता- पिता ग्वालियर में रहते हैं। वो भी अंजू के इस कदम के बाद उनसे नाराज हैं। भारत लौटने के बाद अंजू किसके साथ रहेगी अभी यह तय नहीं है।

पिछले एक महीने से भारत लौटने का चल रहा था प्रोसेस
बता दें कि अंजू के पाकिस्तान से लौटने की खबर पिछले महीने से चल रही थी। अक्टूबर के आखिरी सप्ताह तक अंजू के भारत लौटने की खबर थी। लेकिन पाकिस्‍तान के गृह मंत्रालय से नो ऑब्‍जेक्‍शन सर्टिफिकेट नहीं मिल पाने के कारण उसे लौटने में देरी हो रही थी।