शुभकरण के परिवार को एक करोड़ रुपये और सरकारी नौकरी देने की घोषणा, खनौरी पर एक और मौत

Announcement of giving one crore rupees and government job to Shubhakaran's family, another death on Khanauri
Announcement of giving one crore rupees and government job to Shubhakaran's family, another death on Khanauri
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़। Kisan Andolan Live Updates News in Hindi: जींद की खनौरी सीमा पर किसान शुभकरण सिंह की मौत के विरोध में किसान आज काला दिवस मनाएंगे। गुरुवार को बॉर्डरों पर दिन भर शांति रही। सोमवार (26 मार्च) को देशभर के राजमार्गों पर ट्रैक्टर आक्रोश रैली निकालने और 14 मार्च को दिल्ली में किसान-मजदूर महापंचायत का एलान किया गया है।

खनौरी पर एक और किसान की मौत
खनौरी बॉर्डर पर 13 फरवरी से धरने पर बैठे बठिंडा जिले के गांव अमरपुरा के किसान दर्शन सिंह (62) की मौत हो गई है। कुछ दिन पहले उन्होंने अपने बेटे की शादी की थी। परिवार पर 8 लाख का कर्ज है।

आप के डॉक्टर मंत्री अब किसान आंदोलन में संभालेंगे मोर्चा
आम आदमी पार्टी के डॉक्टर मंत्री अब किसान आंदोलन में मोर्चा संभालेंगे। पंजाब सरकार में मंत्री डॉ. बलजीत कौर, डॉ. बलबीर सिंह और डॉ. चरणजीत सिंह चन्नी किसान आंदोलन में शंभू बॉर्डर पर मेडिकल कैंप लगाकर घायलों और जरूरतमंदों की मदद करेंगे। यह जानकारी पंजाब सरकार के मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने दी। मंत्री चीमा ने बताया मुख्यमंत्री भगवंत मान ने युवा किसान शुभकरमण की मौत का जिम्मेदार हरियाणा सरकार को ठहराया है।

किसान नेताओं पर नहीं लगेगा रासुका
अंबाला रेंज के आईजीपी सिबाश कबिराज ने कहा है कि अंबाला के कुछ यूनियन नेताओं पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के प्रावधानों को लागू करने के मामले पर पुनर्विचार किया गया है और यह निर्णय लिया गया है कि इसे लागू नहीं किया जाएगा। हरियाणा पुलिस प्रदर्शनकारियों और उनके नेताओं से शांति बनाए रखने और कानून व्यवस्था बनाए रखने में अधिकारियों के साथ सहयोग करने की अपील करती है।

शुभकरण के परिवार को एक करोड़ रुपये और सरकारी नौकरी
पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि खनौरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए शुभकरण सिंह के परिवार को पंजाब सरकार की ओर से 1 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता और उनकी छोटी बहन को सरकारी नौकरी दी जाएगी.. दोषियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।