नीतीश के वोट पर एक और चोट, शाह की रैली में BJP में जाएंगे प्रमोद

Another blow to Nitish's vote, Pramod will join BJP in Shah's rally
Another blow to Nitish's vote, Pramod will join BJP in Shah's rally
इस खबर को शेयर करें

औरंगाबाद: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक और झटका लगा है। औरंगाबाद से पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रमोद चंद्रवंशी ने जेडीयू छोड़ दी है और अब वे बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। प्रमोद चंद्रवंशी 2 अप्रैल को अमित शाह की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। शाह का अगले सप्ताह सासाराम और नवादा में कार्यक्रम है। बता दें कि प्रमोद चंद्रवंशी अति पिछड़ा वर्ग से आते हैं। इसे नीतीश कुमार के वोटबैंक में बीजेपी की सेंधमारी के रूप में देखा जा रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रमोद चंद्रवंशी औरंगाबाद जिले के रहने वाले हैं। वे जेडीयू के टिकट पर तीन बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। बीते शुक्रवार को उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने आरोप लगाए कि जेडीयू अपनी विचारधारा और सिद्धांतों से भटक गई है। सीएम नीतीश ने आरजेडी के साथ गठबंधन करके बिहार में फिर से जंगलराज की वापसी करा दी है।

प्रमोद चंद्रवंशी सीएम नीतीश के करीबी नेताओं में से एक हैं और वे जेडीयू के संस्थापक सदस्य रहे हैं। इसके अलावा वे राज्य अति पिछड़ा आयोग के सदस्य रह चुके हैं। पिछले महीने ही प्रमोद के भाई मनोज चंद्रवंशी गया के गुरारू से लापता हो गए थे। इसके बाद रेलवे ट्रैक पर उनकी लाश मिली। प्रमोद ने अपने भाई की अपहरण के बाद हत्या का आरोप लगाया। मगर अभी तक इस केस में गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि वे इसी मामले में राज्य की कानून व्यवस्था से नाराज चल रहे हैं।

अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी ज्वॉइन करेंगे चंद्रवंशी
प्रमोद चंद्रवंशी रविवार 2 अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सासाराम रैली में बीजेपी की सदस्यता लेंगे। अमित शाह रविवार को सासाराम और नवादा संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे। इस दौरान वे विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। लोकसभा चुनाव से पहले शाह बिहार के विभिन्न इलाकों का दौरा कर रहे हैं। इससे पहले भी वे सीमांचल, पटना और चंपारण में रैलियां कर चुके हैं।

नीतीश के वोट में बीजेपी की चोट
प्रमोद चंद्रवंशी अति पिछड़ा समाज से आते हैं। इस वर्ग पर जेडीयू की अच्छी पकड़ है। बीजेपी ने चंद्रवंशी को अपने पाले में करके नीतीश के वोटबैंक में बड़ी चोट की है। प्रमोद चंद्रवंशी ने यह भी कहा कि जेडीयू अति पिछड़ा लोगों के साथ धोखा कर रही है। इससे पहले उपेंद्र कुशवाहा के जेडीयू छोड़कर रालोजद नाम से नई पार्टी बनाने पर भी नीतीश को बड़ा झटका लगा था। कुशवाहा के भी 2024 चुनाव से पहले एनडीए में जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं।