इस तेल को नाभि में रोज रात में डालकर सोने से चेहरे की सुंदरता में लग जाता है चार चांद

इस खबर को शेयर करें

Oil benefits : आप अपनी सुंदरता को बढ़ाना चाहती हैं तो फिर कुछ घरेलू उपाय (Home remedies) को अपना लीजिए. हम आपको यहां पर कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं, जिससे आपके चेहरे के सारे दाग धब्बे (Acne and pimple) चुटकियों में गायब हो जाएंगे. हम आपको यहां पर एक ऐसे तेल को रोज रात में नाभि में डालने के बारे में बताने वाले हैं, जिससे आपकी सुंदरता में चार चांद लग जाएगा. तो बिना देर किए आइए जानते हैं.

पेट की चर्बी होगी कम, दिमाग चलेगा तेज और स्किन भी दमकेगी, बस 1 महीने पी लीजिए ये जूस

नीम का तेल के फायदे
आप अपनी नाभि में नीम का तेल डाल सकती हैं. यह ब्लड सर्कुलेशन को सुधारता है. इसकी मदद से एक्ने कम होता है और पिंपल की भी समस्या से छुटकारा मिलता है.

एजिंग होती है दूर
यह एजिंग की भी परेशानी को दूर करता है. इससे चेहरे पर झुर्रियां नजर नहीं आती हैं. यह फाइन लाइन को भी कम करता है. इससे त्वचा की रंगत में भी सुधार आता है.

इंफेक्शन करे दूर
इससे इंफेक्शन के लक्षण भी कम होते हैं. यह स्किन के टेक्सचर को भी सुधारता है.

बाल करे घना
अपने बाल को काला घना रखना चाहते हैं औऱ सफेद हो रहे बालों पर रोक लगाना चाहते हैं, तो फिर रोज रात में सरसों का तेल (Sarso tel ke labh) अपनी नाभि में लगाइए. इससे आपके बाल नैचुरल ब्लैक (natural black hair remedy) तो होंगे ही साथ ही उनमें चमक भी आएगी.

बाल में बनाए नमी
इसके अलावा आप अपनी नाभि में नारियल तेल (coconut oil) भी डाल सकते हैं. इससे आपके ड्राई बाल में नमी आएगी. यह बालों की रूसी को भी कम करते हैं. इससे बाल लंबे और घने भी बन सकते हैं.

हेयर ग्रोथ करे तेज
आप रात में सोने से पहले अपनी नाभि में घी (ghee for hair growth) भी डाल सकते हैं. यह तरीका भी बाल की ग्रोथ के लिए अच्छा माना जाता है. यह हेयर को सफेद होने से भी रोकता है.