15 साल की बेटी के कमरे में दाखिल होते ही मां के होश उड़ गए, छिपाकर रखी थी ये चीज!

As soon as the 15-year-old daughter entered the room, the mother's senses flew away, she had kept this thing hidden!
As soon as the 15-year-old daughter entered the room, the mother's senses flew away, she had kept this thing hidden!
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। हर पैरेंट्स की इच्छा होती है कि उनके बच्चे पढ़-लिखकर बड़े आदमी बने. बुरी आदतों से दूर रहें. लेकिन जब उन्हें बच्चों की बुरी लत के बारे में पता चलता है तो वे मायूस हो जाते हैं. ऐसा ही वाकया एक महिला ने शेयर किया. उसने बताया कि कैसे अपनी नाबालिग बेटी के कमरे में उसे ई-सिगरेट (Vape/E-Cigarette) के कई पैकेट्स मिले. ये देखकर वो सन्न रह गई. महिला ने ई-सिगरेट के एडिक्शन को लेकर चिंता जाहिर की है. मामला स्कॉटलैंड का है.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, ग्लासगो (Glasgow, Scotland) में रहने इस महिला का नाम लीन मैकगायर है. पिछले हफ्ते वो बीबीसी के प्रोग्राम Woman’s Hour में शामिल हुई थीं. यहां उन्होंने बातचीत के दौरान बताया कि जब उन्हें पता चला कि उनकी 15 वर्षीय बेटी ई-सिगरेट के एडिक्शन का शिकार है तो वो दंग रह गईं.

बीबीसी के प्रोग्राम में महिला
मैकगायर कहती हैं कि हाल ही में बेटी के कमरे में दाखिल हुई तो देखा उसने करीब 15 पैकेट ई-सिगरेट छिपाकर रखे थे. पूछने पर पता चला कि वो इसकी एडिक्ट हो चुकी है. इस बीच मैकगायर ने यह भी खुलासा किया कि कैसे डॉक्टर उनकी बेटी की इस लत से निपटने के बारे में कोई सलाह देने में असमर्थ दिखाई दिए, उन्होंने बताया कि ई-सिगरेट का कोई विकल्प नहीं है.

प्रोग्राम में मैकगायर ने कहा- जब मैंने बेटी के कमरे में Vapes देखे तो मैं हैरान रह गई. उसने इसे छिपाकर रखे थे. साइज में छोटे होने के कारण इन्हें छिपाना भी आसान था. इस बार में जब उससे बात की तो उसने कहा कि वह इसकी एडिक्ट हो चुकी है और इसमें नशा (निकोटीन) नहीं होता. वो ये मानने के लिए तैयार नहीं थी कि ये भी एक तरह का नशा ही है.

मैकगायर ने आगे कहा कि हम बच्चों और माता-पिता को इसके नुकसान के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान चला रहे हैं. प्रशासन से भी इसको लेकर बात चल रही है. बकौल मैकगायर- बेटी की ई-सिगरेट की लत को छुड़वाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा.