इस समय सोना मां लक्ष्मी को कर सकता है नाराज, जीवन में बढ़ता है नकारात्मक प्रभाव

At this time gold can annoy Maa Lakshmi, negative effects increase in life
At this time gold can annoy Maa Lakshmi, negative effects increase in life
इस खबर को शेयर करें

How To Pleased Maa Lakshmi: व्यक्ति के द्वारा किए गए कार्यों का शुभ और अशुभ प्रभाव जीवन पर पड़ता है. इसलिए हर काम को एक निश्चित समय पर करना शुभ रहता है. कुछ कार्यों को निश्चित समय के अनुसार इसलिए करने को कहा जाता है ताकि ग्रह और नक्षत्रों के अशुभ प्रभावों से बचा जा सके. लेकिन कई बार लोग इन चीजों को नजरअंदाज कर देते हैं. इनमें एक काम व्यक्ति का बेसमय सोना है.

Shreyas Iyer के LBW फैसले पर मचा बवाल, देखें और बताएं Out या Not-out

कहते हैं कि सेहत सही रखने और थकान आदि दूर करने के लिए व्यक्ति को पर्याप्त नींद की आवश्यकता होती है. लेकिन ये सोना अगर गलत समय पर किया जाए, तो इसका प्रभाव व्यक्ति की तरक्की पर देखने को मिलता है. आइए जानते हैं ज्योतिष अनुसार किस समय सोना व्यक्ति की तरक्की में बाधा उत्पन्न करता है.

भूलकर भी इस समय न सोएं

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार किसी भी व्यक्ति को सूर्यास्त के समय भूलकर भी नहीं सोना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि अगर कोई व्यक्ति इस समय सोता है, तो इससे देवी-देवता रुष्ट हो जाते हैं. और ये उनके दुर्भाग्य का कारण बनता है. ज्योतिषाचार्यों के अनुसार सूर्यास्त के समय देवी-देवता पृथ्वी पर भ्रमण करते हैं. ऐसे में उस समय व्यक्ति का सोना नकारात्मकता पैदा करता है और उसकी तरक्की में बाधाएं आने लगती हैं.

एक ही मैच में जीरो से हीरो बने Axar Patel,पहली बार ODI में ऐसा कारनामा

रुष्ठ हो जाती हैं मां लक्ष्मी
शास्त्रों में व्यक्ति के ब्रह्ममुहूर्त में उठने को अच्छा माना गया है. वहीं, जो लोग सूर्योदय के बाद देर तक सोए रहते हैं, मां लक्ष्मी उन लोगों से नाराज हो जाते हैं. ऐसे में घर की सुख-समृद्धि छिन जाती है और व्यक्ति के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

Aamir Khan देंगे Akshay Kumar को जोर का झटका, ये है तगड़ी प्लानिंग

ऐसा माना जाता है कि ब्रह्ममुहूर्त यानी सूर्योदय से पहले देवी-देवताओं का मिलन होता है. इसे नींद से उठने का सबसे उत्तम समय माना जाता है. ऐसे में जो लोग सूर्योदय के समय नहीं उठते देवी-देवता उन से नाराज हो जाते हैं. व्यक्ति की इस आदत से उसकेल पुण्य फलों का नाश होता है.

Shreyas Iyer Says This After India’s Second ODI Win Over West Indies

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Akshay Kumar ने भरा इतना मोटा Income Tax, देख आ जाएगा चक्कर

IND vs WI: दुनिया में कोई नहीं कर पाई ऐसा भारत ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड