पहले मिठाई खाई, जब मालिक ने पैसे मांगे, तो पीटते हुए पुलिसवाले बोले- ‘DCP भी हम से कांपता है’

Ate the sweets first, when the owner asked for money, the policemen said while beating - 'DCP also trembles with us'
Ate the sweets first, when the owner asked for money, the policemen said while beating - 'DCP also trembles with us'
इस खबर को शेयर करें

नोएडा. रेस्टारेंट में खाने के पैसे मांगने पर कर्मचारियों को पीटने वाले नोएडा के दो पुलिसकर्मियों पर गाज गिर गई है। एक वीडियो सामने आने के बाद मंगलवार(22 नवंबर) को दोनों पुलिस कर्मियों को उनकी वर्तमान पोस्टिंग से हटा दिया गया। वायरल वीडियो में उन्हें कथित तौर पर एक रेस्टोरेंट के कर्मचारियों पर भोजन का भुगतान नहीं करने पर कथित रूप से हमला करते दिखाया गया है।

दोनों शराब के नशे में थे
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल के खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई है। दोनों वीडियो में शराब के नशे में और सादे कपड़ों में दिखाई दे रहे थे। एडिशनल डिप्टी पुलिस कमिश्नर (नोएडा) आशुतोष द्विवेदी ने कहा कि आरोपियों की पहचान हेड कांस्टेबल रवींद्र और कांस्टेबल पुष्पेंद्र के रूप में हुई है। दोनों नोएडा के सेक्टर 49 पुलिस स्टेशन से जुड़े हैं।

सेक्टर 41 में धन्नूराम स्वीट्स के मालिक भगत सिंह की शिकायत के अनुसार, दोनों पुलिसकर्मी सोमवार रात उनके भोजनालय गए थे, जब यह घटना हुई। शिकायत में कहा गया-“दोनों बहुत नशे में लग रहे थे। उन्होंने शुरुआत में विभिन्न मिठाइयों का ऑर्डर दिया और अंत में छेना टोस्ट का ऑर्डर दिया। जब मेरे कर्मचारियों ने भुगतान के लिए कहा, तो दोनों ने उन्हें गाली दी और हाथापाई की। मेरे कर्मचारियों ने फिर मुझे कार्यालय के अंदर से बुलाया, लेकिन उन्होंने मुझे मारा और मेरे कपड़े भी फाड़ दिए।” बिना पैसे दिए जब पुलिसकर्मी जाने लगे, तो दुकानदार ने पैसे मांगे। इस पर पुलिसवालों ने कहा कि खट्टा सामान खिलाकर बीमार करेगा? इसके बाद बवाल करते हुए कहा कि “DCP भी हम से कांपता है।

मिठाई खराब होने का इल्जाम लगाया
दुकान मालिक ने कहा कि पुलिसकर्मियों ने दावा किया था कि एक मिठाई खराब हो गई थी और उसका स्वाद खट्टा था। इस घटना का एक कथित वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया था, जिसमें पुलिसकर्मियों और भोजनालय कर्मचारियों के बीच कहासुनी होती दिख रही है।

एडिशनल डीसीपी द्विवेदी ने कहा कि ऐसा लगता है कि भोजन की गुणवत्ता को लेकर विवाद छिड़ गया है, लेकिन दोनों पुलिसकर्मियों को प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया है। उन्हें तत्काल प्रभाव से पुलिस लाइन भेज दिया गया है। इस संबंध में एक रिपोर्ट असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर (जोन 3) से डिप्टी कमिश्नर (नोएडा) को भेजी गई है। एसीपी (जोन 2) सुशील कुमार के तहत मामले की विभागीय जांच शुरू कर दी गई है और आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।