आजमगढ़: भाई को बचाने दौड़ी बहन की ट्रेन से कटकर मौत, बेटी के पैदा होने पर पिता ने इस वजह से उठाया बड़ा कदम

इस खबर को शेयर करें

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के जिले आजमगढ़ में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। बेटी के पैदा होने पर एक युवक ने आत्महत्या कर ली है। मृतक की बेटी तीन पहले हुई थी और उसके बाद डिप्रेशन में आकर युवक ने गोदान एक्सप्रेस से कटकर जान दे दी। इसी दौरान भाई को बचाने के लिए दौड़ी बहन भागी तो वह भी ट्रेन की चपेट में आ गई। दोनों की हादसे में मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी।

दो साल पहले हो गई थी मां की मौत
जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के निजामाबाद थाना क्षेत्र में कयामुद्दीनपुर पट्‌टी के पास की है।​​​​​​ मृतक युवक सोनू यादव (33) कंधारपुर का रहने वाला था। गैस एजेंकी की गाड़ी चलाकर सोनू अपने परिवार का पालन-पोषण करता था। दो साल पहले उसकी मां की मौत हो गई थी। उसके बाद छह महीने पहले ही सोनू के पिता घर से झगड़ा कर कहीं चले गए। उसके परिवार में अब पत्नी के अलावा दो बहनें पूजा और गुड़िया (13) थी। पिता दिनेश यादव के जाने के बाद पूरे घर के खर्च को चलाने की जिम्मेदारी उसके ऊपर ही गई थी।

पत्नी, बहन के बाद घर में आ गई बेटी
ग्रामीणों का कहना है कि सोनू ने बताया था कि घर में पत्नी और दो बहनें पहले ही थी। बीते 15 नवंबर को एक बेटी और पैदा हो गई। उसके पालने की बात को लेकर वह काफी टेंशन में था। मासूम के आने के बाद से वह इस बात से टूट गया और इसी वजह से उसने सुसाइड करने का कदम उठाया है। बता दें कि मृतक यवक अपने ससुराल जगदीशपुर में रहता था और 17 नवंबर को वह अपने गांव कंधारपुर में आ गया था। उसके अगले दिन यानी 18 नवंबर को खेतों को देखने के बाद दोपहर में 11 बजे बाइक से बहन गुड़िया को लेकर घर जा रहा था। इसी बीच रास्ते में गोदान एक्सप्रेस वहां से गुजर रही थी। उसने ट्रेन को आते देख बाइक को रेलवे लाइन के किनारे खड़ी कर बहन से कहा कि गाड़ी से उतरो। लह जैसे ही बाइक से उतरी तो सोनू आगे बढ़कर रेलवे लाइन पर जाकर खड़ा हो गया। बहन भाई को बचाने के लिए दौड़ी पर जब तक वह कुछ कर पाती युवक ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई।