5 महीने में पैदा हुआ आधा किलो टमाटर बराबर बच्चा, ठीक से बने भी नहीं थे हाथ-पैर

इस खबर को शेयर करें

कहते हैं ना कि जिंदगी और मौत दोनों ऊपर वाले के हाथ है. अगर भगवान चाहता है कि किसी की मौत हो जाए, तो चलता-फिरता स्वस्थ इंसान भी पलभर में दुनिया को अलविदा कह देता है.

वहीं अगर भगवान ने तकदीर में सांसें लिखी है तो बड़ी से बड़ी आपदा भी उसका कुछ नहीं बिगाड़ पाती. सोशल मीडिया पर ऐसी ही तकदीर लेकर पैदा हुए बच्चे की तस्वीर वायरल हो रही है. ये मिरेकल बेबी मात्र पांच महीने (Miracle Baby Born In 5 Months) में पैदा हो गया. जी हां, अपनी डिलीवरी डेट से 4 महीने पहले दुनिया में आए इस बच्चे की तस्वीर लोगों के साथ खुद उसके माता-पिता ने शेयर की.

इंग्लैंड के कैंब्रिजशायर (Cambridgeshire) में रहने वाली किम्बर्ली बयेर्स और उसके पति ग्लेंन Kimberley Byers and husband Glenn) ने अपने बच्चे के सात महीने के हो जाने के बाद उसकी तस्वीरें लोगों के साथ शेयर की. किम्बर्ली के बेटे रोरी का जन्म मात्र पांच महीने में हो गया था. जब किम्बर्ली प्रेग्ननेंट थी, तब लगातार उसका पेट खराब रहता था. साथ ही 14 ब्लड ट्रांसफ्यूजन और कई तरह के एंटीबायोटिक खाकर उसने अपना प्रेग्नेंसी पीरियड गुजारा. लेकिन इसी दौरान अचानक पांचवें महीने में उसे लेबर पेन शुरू हो गया. जिसके बाद अस्पताल में उसने अपने बेटे चार महीने पहले जन्म दिया.

अब 7 महीने का हो चुका है मिरेकल बेबी

33 साल की किम्बर्ली ने जून में सिजेरियन के जरिये अपने बेटे को जन्म दिया था. जब रोरी का जन्म हुआ था, तब उसका वजन एक टमाटर कैन के बराबर था. विदेशों में 600 ग्राम का एक कैन आता है जिसमें करीब आधा किलो टमाटर भरा होता है. रोरी को तुरंत आईसीयू में रखा गया. मिरेकल बेबी ने अपनी लाइफ से लोगों को हैरान कर दिया. हालांकि, अब 7 महीने के हो जाने के बाद भी डॉक्टर्स रोरी को अस्पताल में रख रहे हैं. इसकी वजह है उसकी जाना को खतरा.

जन्म के बाद से अस्पताल में ही है रोरी

दरअसल, जब रोरी पैदा हुआ, उस वक्त वो बेहद छोटा था. जाहिर सी बात है कि गर्भ में 9 महीने रहने के बाद बच्चे का सम्पूर्ण विकास हो पाता है. लेकिन रोरी तो चार महीने पहले ही पैदा हो गया. इस वजह से जब वो दुनिया में आया तो उसका सम्पूर्ण विकास नहीं हो पाया था. रोरी के मुताबिक, अभी तक की जर्नी में उन्होंने कई ऐसे मोमेंट्स फेस किये जब लगा कि उनका बच्चा दुनिया में नहीं रह पाएगा. लेकिन अस्पताल वालों की मदद से अब रोरी 7 का हो चुका है. हालांकि, अभी भी रोरी अपने घर नहीं जा पाया है. किम्बर्ली और उसका पति घर लौट आए लेकिन रोरी अस्पताल में ही रह रहा है.