Badrinath Yatra News: बदरीनाथ यात्रा को लेकर बड़ी खुशखबरी, भारी बारिश के बाद रोकी गई यात्रा फिर हुई शुरू

उत्तराखंड में मंगलवार को मौसम साफ होने के बाद Badrinath yatra 2022 यात्रा एक बार फिर शुरू हो गई है। बदरीनाथ यात्रा 2022 मौसम खराब होने के कारण सोमवार को रोक दी गई थी।

इस खबर को शेयर करें

चमोली: उत्तराखंड की चार धाम यात्रा (Char Dham Yatra 2022) में रोज लाखों लोग दर्शन के लिए जा रहें हैं। पुलिस प्रशासन और स्थानीय प्रशासन दिन रात चार धाम यात्रा को सुगम बनाने में जुटी हैं। सोमवार से उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ था, तेज बारिश और आंधी से जगह-जगह काफी नुक्सान हुआ। चार धाम यात्रा में बदरीनाथ धाम की यात्रा (Badrinath yatra 2022) में मौसम खराब की वजह से थोड़े समय के लिए अवरोध पैदा हुआ। सोमवार शाम में मूसलाधार बारिश होने के कारण बदरीनाथ यात्रा को रोक दिया गया था। मंगलवार सुबह स्थिति सामान्य होने पर यात्रा को सुचारु रूप से शुरू कर दिया गया हैं।

अभी यात्रा को शुरू हुए 15 दिन ही हुए हैं, यात्रा शुरू होने के बाद सोमवार शाम में पहली बार बदरीनाथ धाम यात्रा को रोका गया था। बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर हनुमान चट्टी से बद्रीनाथ के बीच लामबगड़ में नाला भरने से यात्रा रोकनी पड़ी। बलदूड़ा में पत्थर गिरने की सूचना पर कोई अनहोनी की आशंका से प्रशासन ने यात्रियों को पाण्डुकेस्वर, बद्रीनाथ जोशीमठ, पीपलकोटी, चमोली और गौचर मे रोका गया था। सोमवार देर शाम मूसलाधार बारिश जारी रही थी, जिसके चलते पत्थर गिरने की सूचना और नाला भरने के कारण यात्रा को रोक दिया गया था।

यात्रियों की 115 गाड़ियां हुई रवाना
डीएम चमोली ने बताया की सोमवार शाम यात्रा रोक दी गई थी, लेकिन मंगलवार सुबह स्थिति सामान्य होने पर यात्रियों की 115 गाड़ियां बद्रीनाथ यात्रा के लिए भेज दी गई हैं। फिलहाल स्थिति सामान्य हो रही है। यात्रा को सफल बनाने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।