स्मार्ट सिटी में लखनऊ से आगे निकला बरेली: झुमका सिटी यूपी में 5वें और देश में 38वें स्थान पर

Bareilly overtakes Lucknow in Smart City: Jhumka City ranks 5th in UP and 38th in the country
Bareilly overtakes Lucknow in Smart City: Jhumka City ranks 5th in UP and 38th in the country
इस खबर को शेयर करें

बरेली। देश की राजधानी दिल्ली और यूपी की राजधानी लखनऊ के ठीक बीच में बसा बरेली शहर स्मार्ट सिटी योजना में अब लखनऊ को पछाड़ चुका है। स्मार्ट सिटी योजना में देश के 100 शहर शामिल हैं। यूपी में बरेली का पांचवा स्थान है,जबकि देश में 38 वें पायदान पर है। दो दिन पहले प्रदेश् के सीएम खुद प्रबुद्धजन सम्मेलन में बरेली के विकास पर बोल रहे थे।

बरेली इस समय विकास की राह पर है। 7 दिसंबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1459 करोड़ रुपये की 188 योजना और परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

आने वाले समय मेंं और भी सुधरेगी रैकिंग

बरेली इस समय विकास की राह पर लौट रहा है। स्मार्ट सिटी योजना में शमिल होने के बाद बरेली में सड़कें, फ्लाइओवर, म्जूजिकल फाउंटेन, बस अड्‌डे, मल्टीस्टोरिज पार्किंग पर काम तेजी से हुआ है। राज्य और केंद्र सरकार की जो योजना चल रही हैं, जैसे ही इनका काम पूरा होगा बरेली की दिशा और भी बदल जाएगी।

केंद्र सरकार ने 100 स्मार्ट सिटी शहरों की रैकिंग जारी है। इस रैकिंग में बरेली को यूपी में पांचवा स्थान मिला है। बरेली ने अपनी रैकिंग में इस समय सहारनपुर, अलीगढ़, मुरादाबाद और लखनऊ को पछाड़ दिया है। इससे पहले जारी की गई रैकिंग में भी बरेली प्रदेश में पांचवे स्थान पर था। नई जारी की गई रैकिंग में भी पांचवे पायदान पर आया है। यूपी में सबसे टॉपर आगरा, दूसरे स्थान पर वाराणसी, तीसरे पर कानपुर और चाैथे नंबर पर झांसी है। पांचवे पर बरेली आता है।