सुरंग में ‘सांसों की जंग’, 55 फीट के बोरवेल में गिरा मासूम; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

'Battle of breath' in tunnel, innocent fell in 55 feet borewell; Rescue operation continues
'Battle of breath' in tunnel, innocent fell in 55 feet borewell; Rescue operation continues
इस खबर को शेयर करें

Betul Rescue Operation: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल (Betul) में 8 साल का एक बच्चा तन्मय (Tanmay) 55 फीट गहरे बोरवेल (Borewell) में गिर गया है. उसको बचाने के लिए पिछले 3 दिन से रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) जारी है. एनडीआरएफ (NDRF) और एसडीआरएफ (SDRF) की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है. बोरवेल के पास खोदे गए 44 फीट गड्ढे में अब बोरवेल की तरफ एनडीआरएफ और एसडीआरएफ सुरंग बनाने में जुटी है. मासूम तन्मय के सलामत होने के लिए प्रार्थना की जा रही है. जान लें कि आठनेर के मांडवी में 6 दिसंबर की शाम को करीब 5 बजे तन्मय खेलते हुए बोरवेल में गिर गया था.

सुरंग बनाने का काम जारी
बता दें कि बोरवेल की तरफ 10-11 फीट की सुरंग बनाने का काम जारी है. एसडीआरएफ के कमांडर ने बताया कि लगभग 4 से 5 घंटे सुरंग बनाने में लगेंगे. हैमर की मदद से यह सुरंग बनाई जा रही है. नीचे लाइट की व्यवस्था और बेहतर की जा रही है.

3 दिन से चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन
गौरतलब है कि बैतूल में 8 साल के बच्चे तन्मय को बचाने के खातिर पिछले 3 दिन से प्रशासन ने युद्ध स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रखा है. हालांकि, अब तक तन्मय को बोरवेल से निकालने में कामयाबी नहीं मिली है. हालांकि, प्रशासन को उम्मीद है कि अगले कुछ घंटे में राहत-बचाव कार्य पूरा हो जाएगा.

बोरवेल में 38 फीट नीचे फंसा मासूम
एडीएम श्यामेंद्र जायसवाल ने कहा कि मासूम तन्मय बोरवेल में करीब 38 फीट नीचे फंसा है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के 125 से ज्यादा कर्मी मांडवी में रेस्क्यू में लगे हुए हैं. मासूम के माता-पिता उसके सुरक्षित होने के लिए पूजा कर रहे हैं.