ये राज्य हो जाएं सावधान! आज से चार दिन तक कहर ढाएगी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

IMD Weather Forecast Today Rainfall Alert: देशभर के कई राज्यों में जारी मानसून के दूसरे चरण में भी भारी यानी जमकर बारिश हो रही है. अनुमान से कहीं ज्यादा बारिश होने से....

Be careful this state! Rain will wreak havoc for four days from today, Meteorological Department's alert issued
Be careful this state! Rain will wreak havoc for four days from today, Meteorological Department's alert issued
इस खबर को शेयर करें

IMD Weather Forecast Today Rainfall Alert: देशभर के कई राज्यों में जारी मानसून के दूसरे चरण में भी भारी यानी जमकर बारिश हो रही है. अनुमान से कहीं ज्यादा बारिश होने से केरल (Kerala), कर्नाटक (Karnataka), आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के कुछ इलाकों में हो रही भीषण वर्षा (Heavy Rainfall) ने लोगों की परेशानियां एक बार फिर से बढ़ा दी हैं. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आने वाले कुछ दिनों के लिए उन राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है जहां मध्यम से तेज बारिश का अनुमान लगाया गया है. वहीं आज 6 अगस्त से सात अगस्त के बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western UP), हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भारी बारिश (Heavy Rain) का अलर्ट है.

Priyanka Chopra की जेठानी डिलीवरी के 21 दिन बाद फिर प्रेग्नेंट

मौसम विभाग का पूर्वानुमान
मौसम विभाग के मुताबिक, छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा में 6 से 9 अगस्त के दौरान भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. मध्य प्रदेश (MP) और सौराष्ट्र में 8 और 9 अगस्त को तेज बारिश होगी. इसी तरह छत्तीसगढ़ और विदर्भ में 7 से 9 अगस्त के बीच भारी बारिश की संभावना जताई गई है. तेलंगाना, तटीय और उत्तरी कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और केरल में 6 से लेकर 9 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट है. वहीं पश्चिमी यूपी (UP) के लिए अगले 48 घंटों यानी 6 और 7 अगस्त के लिए लगातार बारिश का पूर्वानुमान लगाया है.

Malaika Arora ने तोड़ा बोल्डनेस का रिकॉर्ड,दिए हद से ज्यादा सेक्सी पोज

मध्य भारत के लिए अलर्ट
गुजरात (Gujarat) में नौ अगस्त को भारी बारिश का अलर्ट है. वहीं छत्तीसगढ़ (Chattisgarh), महाराष्ट्र (Maharashtra) के कुछ हिस्सों, कोंकण और गोवा के लिए 8 और 9 अगस्त को मूसलाधार बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. IMD के मुताबिक, पश्चिम बंगाल (West Bengal), सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश (Arunachal) में भी पांच अगस्त को बारिश होगी. इसके अलावा, झारखंड में 6 अगस्त को तेज बारिश होने वाली है.

Anushka Sharma wanted to start band with a handsome boy

पूर्वोत्तर में येलो अलर्ट
वहीं इसके साथ ओडिशा, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 6 से 9 अगस्त के बीच तेज बारिश का अलर्ट है. वहीं पश्चिम बंगाल 6 से 7 अगस्त तक मध्यम से तेज बारिश का अनुमान जताया गया है. वहीं उत्तर भारत की बात करें तो यूपी में उमस और गर्मी से झेल रहे यूपी को आज कुछ राहत मिलने का अनुमान है. आज कई जिलों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर पुर्वानुमान जारी किया है. दरअसल बीते कुछ दिनों यूपी के कई हिस्सों में उमस भरी गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रखा है. नाममात्र की बारिश के बीच दो से 6 अगस्त तक बादल और धूप की आंखमिचौली ने लोगों को बेहाल कर रखा है. ऐसे में आज लोग कुदरत से राहत मिलने की उम्मीद लगाए बैठे हैं.

Priyanka Chopra Gets Trolled For The Colour Of Her Legs

Sita Ramam movie review: A poignant love story