सड़क पर पड़ी इन चीजों से रहें सावधान, इनको छूना या पार करना पड़ सकता है भारी!

Be careful with these things lying on the road, you may have to touch or cross them.
Be careful with these things lying on the road, you may have to touch or cross them.
इस खबर को शेयर करें

ज्योतिष टिप्स: रास्ते पर आप पैदल या वाहन से भी चलते होंगे। इस दौरान रास्ते पर कई तरह की चीजें पड़ी हुई दिखाई देती हैं।आमतौर पर लोग इन चीजों को अनदेखा कर देते हैं।लेकिन इनमें कुछ चीजें ऐसी होती हैं।जिन्हे भूलकर भी अनदेखा नहीं करना चाहिए। मतलब रास्ते में आने वाली कई वस्तुओं को छूने या लात मारने से बचें। ये बातें नकारात्मकता और जादू-टोने से जुड़ी हो सकती हैं। अगर आप इन्हें छूते हैं, तो कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं। ये बात और है कि आजकल के लोग टोने-टोटके या काले जादू पर विश्वास नहीं करते हैं। लेकिन ये सभी टोटके केवल अंधविश्वास ही हों, ऐसा भी नहीं है। लेकिन ऐसा कहा जाता है कि रास्ते में पड़ी कुछ चीजों को न तो छूना चाहिए और न ही उन्हे गलती से लांघना चाहिए, भले ही आप वाहन से क्यों न हों। ऐसा करने से आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। आज हम आपको बताएंगे कि सड़क पर पड़ी किन चीजों को न तो छूना चाहिए और न ही उन्हे लांघना चाहिए।

कील या घोड़े की नाल से बचें

जादू-टोने के लिए लोग तरह-तरह के उपाये करते हैं।जिनमें लोहे की कील और घोड़े की नाल भी शामिल है। इन दोनों वस्तुओं को अगर आप सड़क पर पड़े देखते हैं, तो इन्हे भूलकर भी बिल्कुल न छूएं। और न ही इन्हे लांघना चाहिए। कुछ लोग इसका इस्तेमाल नकारात्मकता दूर करने के लिए करते हैं और बाद में इसे चौराहे या सड़क पर फेंक देते हैं। इसलिए रास्ते में अगर ये चीजें दिखें तो ठोकर मत खाना।

मृत जानवर से ऐसे रहें सतर्क

रास्ते पर जब आप पैदल या वाहन से चल रहे होते हैं।तब आप ने रास्ते पर मृत जानवर भी पड़े हुए देखे होंगे।तो ध्यान रखें रास्ते पर पड़े मृत जानवर से दूर ही रहें। हो सके तो अपनी दिशा ही बदल देनी चाहिए। यहां तक कि किसी भी स्थिति में न तो उस मृत जानवर को लांघना चाहिए और न ही उसके ऊपर से गाड़ी चलानी चाहिए। किसी जानवर के मृत शरीर को लांघने से नकारात्मक ऊर्जा आपके जीवन में प्रवेश कर सकती है। इसका आपके जीवन पर बुरा असर पड़ सकता है। मरे हुए जानवरों में काफी नकारात्मक ऊर्जा होती है, जो आपके जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकती है।

नींबू और मिर्च को भूलकर भी न छूएं

सड़क पर चलते समय अगर आपको नींबू और मिर्च पड़े मिलते हैं। तो आप भूलकर भी उन्हे न तो छूएं और न हीं उस पर पैर रखें। और उन्हें लांघने की भी गलती न करें। नींबू और मिर्च आमतौर पर घरों और दुकानों के बाहर बुरी नजर से बचाने के लिए लगाया जाता है। यह एक नकारात्मक है। हो सकता है कि सड़क पर किसी ने टोना-टोटका कर के नींबू और मिर्ची फेंकी हो। अगर आप ऐसे में सड़क पर पड़े नींबू और मिर्च पर पांव रखते हैं, तो आप नकारात्मकता का शिकार हो सकते हैं और परेशानी में पड़ सकते हैं।

बालों के गुच्छों से रहें सावधान

सड़क पर आमतौर पर जगह-जगह बालों के गुच्छे पड़े होते हैं।वास्तु शास्त्र में बालों का गुच्छा दिखना अशुभ माना गाया है। माना जाता है कि बालों के गुच्छों पर राहु का प्रकोप होता है। इसलिए अगर आप सड़क पर बालों के झुरमुट देखते हैं, तो उन्हें लात मत मारो, उन्हें पार मत करो, उनके ऊपर से अपनी कार पार मत करो। इससे जीवन में परेशानियां भी आ सकती हैं।

पूजन सामग्री और भोजन का न करें अपमान

अक्सर चौराहे पर पूजन सामग्री या भोजन रखा होता है। दरअसल, पितरों के लिए भोजन रखने का विधान है।चौराहा पितरों को समर्पित होता है। ऐसे में उनसे दूर ही रहना चाहिए। पूजन सामग्री को भी छूना नहीं चाहिए। अगर पूजा सामग्री सड़क पर पड़ी मिले तो उसे लात नहीं मारनी चाहिए। इससे भगवान का अपमान होता है और आपको दुर्भाग्य का सामना करना पड़ सकता है।

जली हुई लकड़ियां कर सकती हैं सेहत को प्रभावित

अगर रास्ते पर चलते समये कभी आपको राख या जली हुई लकड़ी पड़ी मिले तो उसे भी पार नहीं करना चाहिए। उस पर पांव भी न रखें और न ही सड़क को लांघकर पार करें। इससे भी नकारात्मक ऊर्जा निकलती है, जो पार करने वाले व्यक्ति की सेहत को प्रभावित या खराब कर सकती है। और यह आपको नकारात्मक रूप से प्रभावित भी कर सकती है।