मुजफ्फरनगर में महापंचायत की तैयारी में जुटा भाकियू, राकेश टिकैत ने लोगों से की ये खास अपील

इस खबर को शेयर करें

मेरठ। पांच सितंबर को मुजफ्फरनगर में होने वाली संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत के लिए भारतीय किसान यूनियन ने पूरा जोर लगा दिया है। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत युद्ध स्तर पर तैयारी में जुटे हैं। भोजपुर में मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस वे के किसानों का मामला हो या फिर किसानों की अन्य कोई समस्या। राकेश टिकैत हर जगह जाकर कृषि कानूनों को वापस लेने की आवाज बुलंद कर रहे हैं। मेरठ मंडल के प्रभारी ओमपाल मलिक भी लगातार भाकियू कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के संपर्क में हैं। वह गांव-गांव जाकर किसानों से कृषि कानूनों के विरोध में समर्थन मांग रहे हैं।

भाकियू जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी ने बताया कि मंगलवार को राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत सिवाया टोल पर पहुंचे। राकेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर महापंचायत के लिए कार्यकर्ताओं को कमर कस लेने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि भाकियू लगातार कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रही है। कृषि कानूनों के वापस होने तक वह किसी भी हाल में पीछे नहीं हटने वाले। उन्होंने कहा कि सरकार को कृषि कानूनों की वापसी करनी होगी। मुजफ्फरनगर की महापंचायत में आंदोलन के आगे की रणनीति तैयार होगी।

सिवाया टोल प्लाजा पर भाकियू के चल रहे धरना स्थल पर मंगलवार को भाकियू के प्रवक्ता राकेश टिकैत पहुंचे। जहां उन्होंने संगठन के कार्यकर्ताओं से पांच सितंबर को मुजफ्फरनगर में होने वाली महापंचायत में अधिक से अधिक किसानों को पहुंचाने की अपील की। मंगलवार को दिल्ली के गाजीपुर बार्डर से देहरादून जाते हुए मंगलवार को भाकियू के प्रवक्ता राकेश टिकैत थोड़ी देर के लिए सिवाया टोल प्लाजा पर रुके। टिकैत ने कहा कि मेरठ के कार्यकर्ता पांच सितंबर को मुजफ्फरनगर में होने वाली महापंचायत के लिए जोरशोर से तैयारी करें। टिकैत ने टोल प्लाजा पर हुई घटना का संज्ञान लेते हुए टोल कर्मचारी के प्रति सहानुभूति जताई। मनोज त्यागी, विनीत सांगवान, बबलू, गजेंद्र, सुशील कुमार पटेल, सुभाष मलिक, अशफाक, तौफीक, अशोक प्रधान, उज्जवल आदि थे।