भरतपुर : बारिश और आंधी का कहर, रोडवेज पर गिरा नगर निगम का फाटक, 40 यात्री बाल-बाल बचे

मौसम ने आज राजस्थान के भरतपुर जिले में जोरदार तरीके से करवट ली है. इसके कारण बड़ा हादसा (Big accident) हो गया. गनीमत रही की इसमें किसी की जान नहीं गई.

Bharatpur: Rain and thunderstorm wreaks havoc, municipal gate fell on roadways, 40 passengers narrowly escaped
Bharatpur: Rain and thunderstorm wreaks havoc, municipal gate fell on roadways, 40 passengers narrowly escaped
इस खबर को शेयर करें

भरतपुर. मौसम ने आज राजस्थान के भरतपुर जिले में जोरदार तरीके से करवट ली है. इसके कारण बड़ा हादसा (Big accident) हो गया. गनीमत रही की इसमें किसी की जान नहीं गई. तेज आंधी के कारण भरतपुर जिले के कुम्हेर-डीग रोड पर रोडवेज की एक बस के ऊपर नगरपालिका का वेलकम गेट गिर गया. बस में करीब 40 यात्री सवार थे. हादसा होते ही बस में चीख पुकार मच गई. सूचना पर स्थानीय थाना पुलिस मौके पर पहुंची और यात्रियों को सकुशल बाहर निकाल लिया. हादसे में बस पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. मौसम में आये बदलाव के कारण जिलेभर में बारिश का दौर (Rain) चल रहा है. इससे तापमान में करीब 10 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है.

जानकारी के अनुसार जिलेभर में सोमवार को सुबह से ही मौसम में बदलाव होना शुरू हो गया था. ठंडी हवाओं का झौंके देखते ही देखते तेज आंधी में तब्दील हो गये. उसके बाद बारिश का दौर शुरू हो गया. उस समय रोडवेज की एक बस भरतपुर से अलवर की तरफ जा रही थी. इसी दौरान कुम्हेर-डीग रोड पर सुपाबास गांव के पास रोडवेज बस के ऊपर नगरपालिका का वेलकम गेट गिर गया.

कई विशालकाय पेड़ धराशायी हो गए
इससे बस उसके नीचे दब गई और उसके शीशे फूट गये. हादसा होते ही यात्री घबरा गये. हादसे में कुछ यात्रियों के मामूली चोटें आई बताई जा रही है. बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात को संभाला. तेज आंधी से जिले में कई जगह विशालकाय पेड़ धराशायी हो गए और कई जगह टीनशेड उड़ गए. दोपहर 12 बजे तक मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ था. आसमान में काले बादलों के साथ तेज गड़गड़ाहट हो रही थी.

मौसम विभाग ने पहले ही जता दिया था पूर्वानुमान
उल्लेखनीय है कि मौसम विभाग ने मौसम में बदलाव को लेकर पहले ही पूर्वानुमान जता दिया था. मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण भरतपुर, जयपुर और अजमेर संभाग में धूलभरी आंधी के साथ कहीं-कहीं बारिश की संभावना जताई गई थी. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक राजधानी जयपुर में भी सुबह तेज ठंडी हवायें चली. वहीं धौलपुर और जैसलमेर समेत अन्य इलाकों के मौसम के मिजाज में बदलाव आया. बहरहाल भरतपुर में हुई बारिश के कारण यहां लोगों को गर्मी से खासी राहत मिल गई है.