उत्तराखंड में गैंगस्टर यशपाल तोमर के खिलाफ बड़ा ऐक्शन, हरिद्वार में 70 करोड़ की जमीन कुर्क

इस खबर को शेयर करें

वेस्ट यूपी के भूमाफिया और गैंगस्टर यशपाल तोमर के खिलाफ हरिद्वार जिला प्रशासन ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है। जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे के आदेश पर तहसील प्रशासन ने यशपाल से जड़ी हरिद्वार-रुड़की हाईवे से सटी करीब 36 बीघा भूमि को कुर्क करने की कार्रवाई की। कुर्क की गई भूमि की कीमत बाजार भाव में करीब 70 करोड़ आंकी जा रही है।

वेस्ट यूपी के बागपत के रहने वाले यशपाल तोमर के खिलाफ शहर के कनखल और ज्वालापुर कोतवाली में तीन अलग-अलग मुकदमे दर्ज हैं। उत्तराखंड एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर हुई जांच के दौरान उसकी अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति की जानकारी सामने आई थी।

इसके बाद एसटीएफ ने उसकी अवैध संपत्तियों का डॉटा एकत्र कर जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय को सौंपा था। सोमवार को जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने रानीपुर झाल से सटी उसकी 36 बीघा भूमि को कुर्क करने के आदेश दिए थे। मंगलवार तहसीलदार शालिनी मौर्य की अगुवाई में पहुंची प्रशासनिक टीम ने मौके पर पहुंचकर भूमि को कुर्क करने की कार्रवाई की।

तहसील प्रशासन ने कुर्की संबंधी बोर्ड भी भूमि पर लगा दिया है, जिससे की आमजन को इस बात जानकारी रहे। इस दौरान तहसील प्रशासन के अलावा एसटीएफ के एसआई नरोत्तम बिष्ट भी मौजूद रहे। एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि भूमि कुर्क कर ली गई है।