Apple को लगा तगड़ा झटका! iPhone 14 नहीं दिखा पा रहा जलवा, कंपनी ने लिया इतना बड़ा फैसला

iPhone 14 के लॉन्च के बाद ऐप्पल (Apple) को तगड़ा झटका लगा है क्योंकि iPhone 14 की बिक्री में काफी गिरावट देखी गई है और थी वजह है कि कंपनी ने एक बड़ा फैसला लिया है..

Big blow to Apple! iPhone 14 is unable to show, the company has taken such a big decision
Big blow to Apple! iPhone 14 is unable to show, the company has taken such a big decision
इस खबर को शेयर करें

iPhone 14 Production being reduced: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ऐप्पल (Apple) ने सितंबर, 2022 में अपनी लेटेस्ट स्मार्टफोन सीरीज, iPhone 14 Series लॉन्च की, जिसको लेकर फैन्स बहुत एक्साइटेड थे और इस सीरीज के लॉन्च का काफी बेसब्री से दुनिया भर में इंतजार हो रहा था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि iPhone 14 को लॉन्च करने के बाद कंपनी को जबरदस्त झटका लगा है. इतने इंतजार के बाद भी iPhone 14 अपना जलवा नहीं दिखा सका और यह वजह है कि कंपनी कॉ एक बहुत बड़ा फैसला लेना पड़ा है..

iPhone 14 नहीं दिखा पा रहा जलवा
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नये iPhone 14 को बहुत पसंद नहीं किया जा रहा है और ये फोन की सेल्स में नजर आ रहा है. दरअसल ब्लूमबर्ग (Bloomberg) की एक रिपोर्ट का यह दावा है कि कंपनी अपने नये आईफोन के प्रोडक्शन को बढ़ाने के प्लान से पीछे हट रहा है क्योंकि इनकी बिक्री नहीं हो रही है. iPhone 14 और iPhone 13 में ज्यादा अंतर नहीं है और इसलिए लोग पुराने मॉडल की तरफ आकर्षित हो रहे हैं.

Apple को लगा तगड़ा झटका!
बता दें कि फ्लिपकार्ट (Flipkart) और अमेजन (Amazon), दोनों प्लेटफॉर्म्स पर सेल चल रही है और यह देखा गया है कि दोनों जगह iPhone 13 स्टॉक में नहीं है. यह देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि जिन्हें भी नया आईफोन लेना है, वो iPhone 14 की जगह iPhone 13 की तरफ जा रहे हैं क्योंकि जब दोनों मॉडल्स में ज्यादा अंतर नहीं है, सभी पुराने मॉडल को कम कीमत में खरीदने का फैसला ले रहे हैं.

कंपनी ने लिया इतना बड़ा फैसला
ब्लूमबर्ग (Bloomberg) की रिपोर्ट में यह लिखा गया है कि जितनी डिमांड की कंपनी ने उम्मीद की थी, वैसा कुछ नहीं हो रहा है. रिपोर्ट में सूत्रों का यह कहना है कि कंपनी छह मिलियन और आईफोन प्रोड्यूस करने का प्लान कर रही थी लेकिन अभी के लिए इस प्लान को खारिज कर दिया गया है. बता दें कि सेल्स में ये कमी iPhone 14 के प्रो मॉडल्स में नहीं देखी जा रही है.