अभी-अभीः सीएम योगी को बडा झटका, ये नेता बोलाः मुझे बनाओ अगला…मचा हड़कंप

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में बीजेपी जुटी हुई है. ऐसे में उसकी सहयोगी पार्टियां भी अपनी मांग मनवाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही हैं. बीजेपी की सहयोगी निषाद पार्टी ने प्रेशर पॉलिटिक्स शुरू कर दिए हैं. पार्टी अध्यक्ष डॉ संजय निषाद ने कहा कि बीजेपी उन्हें उप-मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करके 2022 के चुनावी मैदान में उतरना चाहिए. बीजेपी ऐसा नहीं करती है तो उसे चुनाव में खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

डॉ संजय निषाद ने बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो चुनाव में बीजेपी की दिक्कत बढ़ सकती है और वही हाल हो सकता है जो पंचायत ने हुआ था. उन्होंने कहा कि यूपी में निषादों की जनसंख्या को देखते हुए बीजेपी को निषाद के नेता को अधिकार देना चाहिए. बीजेपी अगर ऐसा नहीं करती है तो इसका खामियाजा आने वाले चुनाव में उठाना पड़ सकता है. उन्होंने कहा कि निषाद समुदाय बीजेपी के खिलाफ जा सकते हैं.

उन्होंने कहा कि निषाद पार्टी की बात को ना मानने का खामियाजा बीजेपी को यूपी के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में उठाना पड़ा है. ऐसे में हम एक बार फिर बीजेपी के संचेत कर रहे हैं. साथ ही संजय निषाद ने कहा कि अगर केशव मौर्य को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है तो मुझे भी बनाया जा सकता है, बीजेपी को यह समझना होगा की वो पूर्वांचल को नाराज नहीं कर सकते है.

निषाद पार्टी के प्रमुख ने कहा यूपी में हमारा लगभग 160 सीटों पर दबदबा है. उन्हें निषाद के आरक्षण वाली मांग माननी पड़ेगी.यह मुद्दा मैंने दिल्ली में अमित शाह और जेपी नड्डा के सामने भी उठाया था। उन्होंने मुझसे कहा था कि आप परेशान मत होइए सारे काम होंगे. हम आपको अपने पास से नहीं जाने देंगे. उन्होंने कहा कि यह इतिहास है कि मैं जिस पार्टी के सपोर्ट में रहा हूंस उसका वर्चस्व यूपी में कायम रहा है. मेरे जाने से बीजेपी को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है,

संजय निषाद ने कहा कि यूपी में ब्यूरोक्रेसी सरकार और संगठन पर हावी नजर आती है. मैं अगर डेप्युटी सीएम बनता हूं तो ब्यूरोक्रेसी तो सही करूंगा, जो भी अधिकारी अपनी मनमर्जी का काम कर रहे हैं उन सब को दंडित कर लूंगा. मौजूदा समय में पार्टी के लोगों के काम नहीं हो पा रहे हैं. वहीं, संजय निषाद के डिप्टीसीएम पद की मांग पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि किसी को भी अपनी बात कहने का अधिकार है, लेकिन यह तय करने का काम पार्टी करेगी.