यूपी में विधायक विपुल दुबे की हत्या की बड़ी साजिश, दो गिरफ्तार

भदोही के ज्ञानपुर से निषाद पार्टी के विधायक विपुल दुबे की हत्या की साजिश रचने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में पूर्व विधायक और बाहुबली विजय मिश्रा सहित छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है

Big conspiracy to kill MLA Vipul Dubey in UP, two arrested
Big conspiracy to kill MLA Vipul Dubey in UP, two arrested
इस खबर को शेयर करें

भदोही। भदोही के ज्ञानपुर से निषाद पार्टी के विधायक विपुल दुबे की हत्या की साजिश रचने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में पूर्व विधायक और बाहुबली विजय मिश्रा सहित छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. ज्ञानपुर विधायक की हत्या की साजिश रचते हुए दो लोगों का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

बता दें कि विपुल दुबे ज्ञानपुर से निषाद पार्टी के विधायक हैं और इस विधानसभा चुनाव में चार बार विधायक रहे बाहुबली नेता विजय मिश्रा को हराकर जीत दर्ज की थी. शनिवार को एक वीडियो सामने आया था जिसमे दो शख्स यह कहते हुए दिखाई दे रहे थे कि उन्हें पैसे की आवश्यकता है, वो विधायक को रास्ते से हटा देंगे उसके बाद ही यहां चुनाव हो पाएगा.

वीडियो की जांच करते हुए पुलिस ने दोनों आरोपी सद्दाम और सोनू तिवारी को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में पूर्व विधायक विजय मिश्रा, उनकी पत्नी रामलली मिश्रा, बेटी रीमा पांडेय, भतीजा मनीष मिश्रा के खिलाफ विभिन्न धाराओं में पुलिस ने मामला दर्ज किया है और जांच कर रही है.

पुलिस के मुताबिक वीडियो को लेकर राजकमल तिवारी ने पुलिस में शिकायत की थी कि सद्दाम और सोनू तिवारी उसके पास आये और कहने लगे कि रामलली और रीमा ने उन्हें यहां भेजा है, अगर पैसे मिल जाय तो वो ज्ञानपुर विधायक को रास्ते से हटा देंगे.

आरोप है कि जेल में बंद विजय मिश्रा की जब पेशी होती थी तब दोनों आरोपी सद्दाम और सोनू विजय मिश्रा से मिलकर योजना बनाते थे. राजकमल ने उस बातचीत का वीडियो रिकार्ड कर लिया था.

गौरतलब है कि राजकमल के पिता कृष्णमोहन तिवारी ने विजय मिश्रा पर सम्पत्ति और फर्म पर कब्जा करने का मामला पहले ही थाने में दर्ज करा रखा है.

वहीं इस मामले को लेकर भदोही के एसपी डॉक्टर अनिल कुमार ने कहा, ‘एक वीडियो संज्ञान में आया था, उसमें कुछ लोग ज्ञानपुर विधायक विपुल दुबे को रास्ते से हटाने की साजिश से संबंधित बातचीत करते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो का पुलिस ने तत्काल संज्ञान लेते हुए गहन जांच और छानबीन की और उसके आधार पर दो आरोपियों सद्दाम और सोनू तिवारी को गिरफ्तार कर लिया.’

इस मामले में 6 आरोपियों के खिलाफ धारा 386, 115, 120बी, 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है जिसमें विजय मिश्रा और उनका परिवार भी शामिल है.