UP board result 2022 को लेकर बड़ी खबर, इस तारीख को आएगा रिजल्ट

UPMSP UP Board 10th, 12th Result 2022 Date: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षाओं में शामिल हुए छात्रों का रिजल्‍ट का इंतजार अब जल्‍द ही खत्‍म होने वाला है. उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने प्रैक्टिकल से छूटे हुए छात्रों की परीक्षा आयोजित कर ली है

Big news about UP board result 2022, result will come on this date
Big news about UP board result 2022, result will come on this date
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली. UPMSP UP Board 10th, 12th Result 2022 Date: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षाओं में शामिल हुए छात्रों का रिजल्‍ट का इंतजार अब जल्‍द ही खत्‍म होने वाला है. उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने प्रैक्टिकल से छूटे हुए छात्रों की परीक्षा आयोजित कर ली है और अब रिजल्‍ट की तैयारी अपने आखिरी फेज़ में है. बोर्ड परीक्षा के नतीजे जल्‍द ही आधिकारिक वेबसाइट upmsp.up.nic.in पर जारी किए जाएंगे जिसे aajtak.in पर भी होस्‍ट किया जाएगा.

बोर्ड अधिकारी ने दी ये जानकारी
बोर्ड अधिकारी हरीश चंद्र शर्मा ने जानकारी दी है कि रिजल्‍ट जून में जारी किए जाने की तैयारी है. बोर्ड जून के पहले सप्‍ताह में रिजल्‍ट डेट की घोषणा कर सकता है जिसके बाद दूसरे सप्‍ताह में रिजल्‍ट रिलीज़ किए जा सकते हैं. छात्रों को अपने रोल नंबर की मदद से अपनी मार्कशीट डाउनलोड करनी होगी. अपना रोल नंबर छात्रों को अपने एग्‍जाम एडमिट कार्ड पर चेक करना होगा.

इतने स्‍टूडेंट्स का रिजल्‍ट होना है जारी
इस वर्ष लगभग 48 हजार छात्र-छात्राओं ने यूपी बोर्ड की परीक्षाएं दी हैं. परीक्षाओं के लिए 51,90,689 परीक्षार्थियों ने रजिस्‍ट्रेशन किया था. हालांकि, इसमें से 47,75,749 उम्‍मीदवार ही परीक्षा में शामिल हुए. इसमें से 25,25,007 कैंडिडेट्स हाईस्‍कूल के थे जबकि 22,50,742 कैंडिडेट्स इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं.

यहां बनाकर रखें नज़र
बोर्ड ने अभी तक रिजल्‍ट डेट और टाइम की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. ऐसे में छात्रों को सलाह है कि वह केवल आधिकारिक माध्‍यम से मिली जानकारी पर ही भरोसा करें. रिजल्‍ट डेट से जुड़े किसी भी अपडेट के लिए छात्र आजतक एजुकेशन पर नज़र बनाकर रखें.