राकेश टिकैत ने भाजपा नेताओं को दी सीधी धमकी, सबकी बक्कल उतार देंगे

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली. कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों और बीजेपी कार्यकर्ताओं में बुधवार को तीखी झड़प हो गई। ऐसा तब हुआ जब गाजीपुर बॉर्डर पर बीजेपी के कुछ कार्यकर्ता अपने एक नेता का स्‍वागत करने पहुंचे। हालांकि, जल्‍दी ही वहां बवाल हो गया। किसान नेता राकेश टिकैत ने धमकी देते हुए कहा कि वे (बीजेपी कार्यकर्ता) यहां आए तो एक-एक के बक्‍कल उतार दिए जाएंगे। यह संयुक्‍त मोर्चा का मंच है, इस पर किसी को कब्‍जा जमाने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

20 हज़ार से ज्यादा लोग अभी क्या कर रहे हैं? जान लीजिए
न्‍यूज चैनल आज तक के एक रिपोर्टर ने जब टिकैत से पूछा कि सड़क तो सबकी है तो उन्‍होंने कहा कि इसका यह मतलब नहीं है कि कोई भी मंच पर कब्‍जा कर लेगा। उन्‍होंने धमकी देते हुए कहा कि वे याद रख लें कि उन्‍हें पूरे प्रदेश में कहीं आने नहीं दिया जाएगा। झंडा लगाकर मंच पर कब्‍जा करने की कोशिश करने वालों का ‘इलाज’ किया जाएगा।

टिकैत ने कहा कि मंच पर कब्‍जा करके कैसे किसी को स्‍वागत करने की इजाजत दी जा सकती है। यह सब कुछ पुलिस की मौजूदगी में हुआ है। उनकी (बीजेपी कार्यकर्ता) मंशा यह दिखाने की थी कि उन्‍होंने मंच पर कब्‍जा कर अपने लोगों का स्‍वागत किया। अगर मंच इतना ही प्‍यारा है तो इसमें शामिल क्‍यों नहीं हो जाते हैं।

जब टिकैत से पूछा गया कि आप के लोगों की तरफ से काले झंडे दिखाए गए तो उन्‍होंने कहा कि अगर कोई दूसरा अपना झंडा लेकर आएगा तो क्‍या उन्‍हें काला झंडा भी न दिखाया जाए।

गाड़ी के साथ तोड़फोड़ की बात से टिकैत ने इनकार कर दिया। टिकैत ने कहा कि यह काम उन्‍होंने खुद कर लिया होगा। पिछले सात महीने में यहां से करोड़ों गाड़‍ियां निकली होंगी, क्‍या हमने किसी एक पर भी पत्‍थर मारा है। इस घटना में कुछ लोगों के चोटिल होने की खबरें हैं। साथ ही कुछ गाड़‍ियों को भी नुकसान हुआ है।